वोटों की गिनती केंद्रीय बलों की मौजूदगी में हो : चौधरी

निर्वाचन आयोग से अपील, हाल के अंदर तैनात हो पैरामिलिट्री फोर्स

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सातवें चरण का मतदान सात मार्च को होगा और दस मार्च को मतगणना की जाएगी। इससे पहले सपा को मतगणना के दौरान गड़बड़ी की आशंका है। सपा ने निर्वाचन आयोग से वोटों की गिनती केंद्रीय बलों की मौजूदगी में कराने की अपील की है। समाजवादी पार्टी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला को निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से मतगणना कराने के लिए ज्ञापन सौंपा।
सपा के राष्टï्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी, पूर्व मंत्री मनोज पाण्डेय व केके श्रीवास्तव ने ज्ञापन देकर कहा कि मतगणना स्थल पर अर्ध सैनिक बलों की तैनाती की जाए। राजेंद्र चौधरी ने कहा कि रायबरेली की ऊंचाहार विधान सभा सपा के प्रत्याशी मनोज पाण्डेय हैं, उनका मुकाबला भाजपा के अमर पाल मौर्य से है। वे सार्वजनिक रूप से भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच में कह रहे हैं कि मत भले ही किसी विरोधी को अधिक प्राप्त हो जाए परंतु विजयी होने का प्रमाण पत्र उन्हें ही मिलेगा। इसका एक आडियो भी वायरल हो रहा है, यह चिंताजनक व गंभीर मामला है। निष्पक्ष मतगणना सम्पन्न होने पर प्रश्नचिह्न लगाया जा रहा है। समाजवादी पार्टी ने मांग की है कि प्रदेश के समस्त विधानसभा में मतगणना स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी ढंग से कराई जाए। मतगणना हाल के अंदर पैरामिलिट्री फोर्स तैनात की जाए। भारत निर्वाचन आयोग के अनुमोदन के बाद 174-लखनऊ मध्य विधानसभा क्षेत्र का रिटर्निग आफिसर (आरओ) अजय पांडेय को बनाया गया था। दो दिन पहले मतगणना स्थल पर प्रतिबंधित क्षेत्र में आरओ का वाहन जाने पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी रविदास मेहरोत्र ने आपत्ति जताई थी।

सपा प्रमुख ने भी जताई थी चिंता

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट के जरिए ईवीएम की सुरक्षा को लेकर समाजवादी कार्यकर्ताओं से अपली की थी। अखिलेश ने ताले, हथौड़ी और छेनी की एक फोटो ट्वीट करते हुए लिखा था कि लखनऊ में सभी के लिए प्रतिबंधित ईवीएम स्ट्रांग रूम में एक सरकारी अधिकारी के घुसने का प्रयास बेहद गंभीर मामला है। सपा-गठबंधन के सभी प्रत्याशियों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से अपील है कि वो सभी जगह ईवीएम स्ट्रांग रूम की निगरानी बढ़ा दें। जब तक गिनाई नहीं-तब तक ढिलाई नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button