यह चुनाव योगी के लिए बड़ी चुनौती

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी चुनाव अब अपने अंतिम चरण में है। लिहाजा सभी सियासी पार्टियों ने फतेह हासिल करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। लेकिन अब देखना ये है कि सातवें चरण में कौन सी पार्टी अपना दमखम दिखा पाती है। इस विषय पर वरिष्ठï पत्रकार शीतल पी सिंह, उमाशंकर दुबे, श्वेता आर रश्मि, हरजिंदर, किसान नेता डॉ. सुनीलम और अभिषेक कुमार के साथ एक लंबी परिचर्चा की।
परिचर्चा में डॉ. सुनीलम ने कहा सारे चरणों के मुकाबले सबसे ज्यादा सीटे सपा गठबंधन को सातवें चरण में मिल सकती है। बनारस में बुलडोजर के ऊपर भाजपा के झंडे लगाकर प्रचार किया जा रहा है मतदाताओं को आतंकित करने का काम किया जा रहा है।
उमाशंकर दुबे ने कहा इस बार योगी आदित्यनाथ के लिए बड़ी चुनौती है। फिलहाल वाराणसी को लेकर विकास की बात हुई है। अब देखना होगा कि विकास किस स्तर तक मतदाता के बीच जाता है और कितना वोट का प्रतिशत बढ़ाता है।
शीतल पी. सिंह ने कहा कि बसपा के प्रदर्शन को लेकर भ्रम था कि उसके मत भाजपा और सपा को जा रहा है लेकिन ऐसा नहीं है। उसका आधार वोट वैचारिक रुप से उसके साथ है। उन्होंने विचारधारा का काम कांशीराम के जमाने से बहुत ढंग से किया है।
श्वेता आर रश्मि ने कहा कि बनारस में लॉ एंड आर्डर की धज्जियां उड़ाई जा रही है। पुलिस कमिश्नर को लिखित शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं होती है। पीएम मोदी को देखने के लिए उस तरह की भीड़ नहीं है। इस बार दो दलों में खाकसर कांटे की टक्कर है।
हरजिंदर ने कहा कि अब जिस फेज में चुनाव है, वहां पिछड़े बड़ी भूमिका निभाते रहे हंै। ये वो इलाका जहां सपा ने पिछड़ों को जोड़कर अपनी एक ताकत आर्जित की। समाजवादी बेल्ट भी एक दौर में कहा जाता था और भाजपा ने जो रेम्बो कोईलेशन बनाया था वो शायद टूट गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button