जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए जम्मू पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

जम्मू। पुंछ में आतंकी हमले में चार जवानों के बलिदान होने व उसके अगले दिन तीन ग्रामीणों के संदिग्ध हालत में शव मिलने के बाद हालात का जायजा लेने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को राजौरी-पुंछ जिलों के दौरे के लिए जम्मू कश्मीर पहुंचे। इसके मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। इस बीच, सुरक्षाबलों ने आतंकी हमले में लिप्त आतंकियों की मदद करने के संदेह में एक दर्जन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। इसके साथ आतंकियों को पकडऩे के लिए डेरा की गली, टोपा पीर, सवानी और मुगल रोड के साथ सटे जंगल में सेना का तलाशी अभियान लगातार छठे दिन भी जारी रहा।
वह डेरा की गली जा सकते हैं। वह संबंधित सैन्य यूनिट के अधिकारियों व जवानों से भी बातचीत करेंगे। वह पीडि़त ग्रामीणों से भी मुलाकात करेंगे। उनके साथ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी रहेंगे। रक्षा मंत्री सेना की 16 कोर के अधिकारियों के साथ भी एक बैठक करेंगे।
बता दें कि डेरा की गली में 21 दिसंबर को आतंकी हमला हुआ था, जिसमें चार जवान बलिदान हो गए थे। वहीं, इसके बाद हमले वाली जगह तीन ग्रामीणों के शव मिलने पर कुछ लोगों ने हिरासती मौत का आरोप लगाया था। इस मामले में सेना कोर्ट आफ इन्क्वायरी के आदेश दे चुकी है। इसके साथ ब्रिगेडियर को हटाने के साथ तीन अन्य अधिकारियों पर भी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।
सूत्रों ने बताया कि आतंकी हमले वाले स्थल के आसपास एक बड़े इलाके को घेरा गया है और सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। जिस इलाके में आतंकियों के छिपे होने की आंशका है, वहां घना जंगल, गहरी खाइयां और नाले भी हैं। इसके अलावा इस क्षेत्र में कुछ जगह बर्फ भी पड़ी है। ड्रोन और खोजी कुत्तों की भी मदद ली जा रही है।
पुंछ में आतंकी हमले और तीन ग्रामीणों के शव मिलने से उत्पन्न हालात के मद्देनजर प्रशासन की ओर से राजौरी व पुंछ जिलों में बंद की गई मोबाइल इंटरनेट सेवा मंगलवार चौथे दिन भी बहाल नहीं की गई। संबंधित अधिकारियों ने कहा कि हालात की समीक्षा के बाद जल्द यह सेवा बहाल कर दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button