नरोत्तम मिश्र का तंज- धीरे-धीरे ठीक हो रहा दिग्विजय सिंह का आई फ्लू

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति तेज होती दिकाई दे रही है। कांग्रेस और भाजपा के बीच वार-पलटवार का दौर भी चल रहा है। वहीं, कांग्रेस चुनाव से पहले हिन्दुत्व के राह पर चलती हुई दिखाई दे रही है। यही कारण है कि कर्नाटक में बजरंग दल पर बैन लगाने की बात करने वाली कांग्रेस मध्य प्रदेश में इसको लेकर नरम नजर आ रही है। तभी तो दिग्गज कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार आने पर बजरंग दल पर राज्य में कोई बैन नहीं लगेगा। बजरंग दल में भी अच्छे लोग मौजूद हैं। इसी को लेकर भाजपा पर पलटवार कर रही है।
मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिग्विजय सिंह के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र भक्तों के संगठन बजरंग दल पर मध्यप्रदेश में प्रतिबंध लगाना तो दूर की बात है, कोई इस विषय में सोच भी नहीं सकता। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह जी का आई फ्लू अब दूर हो रहा है और अब उन्हें बजरंग दल में अच्छे लोग नजर आ रहे हैं। अपना निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि हिंदू और हिंदुत्व को अलग करने की सोच रखने वाले चुनावी हिंदू कांग्रेस के नेता चुनाव आते ही महाकाल जाने के साथ कांवड और कथा करवाने लगे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह जी जहां भी जाएंगे वहां कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो जाएगा।
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि हम बजरगंज दल पर प्रतिबंध नहीं लगाएंगे (अगर हम मध्य प्रदेश में चुनाव जीतते हैं) क्योंकि बजरंग दल में कुछ अच्छे लोग भी हो सकते हैं, लेकिन हम दंगों या हिंसा में शामिल किसी को भी नहीं बख्शेंगे। दिग्विजय सिंह संवाददाताओं से बात कर रहे थे। इसके साथ ही उन्होंने हिंदुत्व को लेकर भी अपनी बात कही उन्होंने कहा कि हिंदुत्व शब्द को सावरकर न ही गढ़ा था। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह का सॉफ्ट या हार्ड हिंदुत्व नहीं होता है इसका सनातन धर्म से कोई लेना-देना नहीं है।

Related Articles

Back to top button