शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED का एक्शन, जब्त की 98 करोड़ की संपत्त‍ि !

शिल्पा शेट्टी अपनी फिटनेस के कारण आए दिन सुर्ख़ियों में बनीं रहती हैं। लेकिन इस दौरान उनकी दिशा दृष्टि कुछ बदलती हुई नजर आ रही है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: शिल्पा शेट्टी अपनी फिटनेस के कारण आए दिन सुर्ख़ियों में बनीं रहती हैं। लेकिन इस दौरान उनकी दिशा दृष्टि कुछ बदलती हुई नजर आ रही है। आपको बता दें कि शिल्पा शेट्टी के पति, बिजनेसमैन और एक्टर राज कुंद्रा एक बड़ी मुसीबत में फंस गए हैं। ED (Enforcement Directorate) ने बिटकॉइन फर्जीवाड़ा मामले में राज कुंद्रा के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। ईडी ने कुंद्रा की 98 करोड़ की संपत्त‍ि जब्‍त कर ली है, जिसमें जुहू का फ्लैट और पुणे में का बंगला भी शामिल है।

ईडी ने बताया कि राज कुंद्रा के खिलाफ जिस मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक्शन लिया गया है। वह मामला बिटकॉइन के इस्तेमाल के जरिए निवेशकों के धन की धोखाधड़ी से जुड़ा है। जांच में पता चला कि राज कुंद्रा को यूक्रेन में बिटकॉइन माइनिंग फार्म स्थापित करने के लिए गेन बिटकॉइन पोंजी घोटाले के मास्टर माइंड और प्रमोटर अमित भारद्वाज से 285 बिटकॉइन मिले थे, कुंद्रा को 19 जुलाई, 2021 को 11 अन्य लोगों के साथ कथित रूप से अश्लील फिल्में बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

ED ने राज कुंद्रा की 98 करोड़ की संपत्त‍ि जब्‍त की

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ED ने सोशल मिडिया के माध्यम से जानकारी दी है कि राज कुंद्रा की करीब 97.79 करोड़ रुपये की अचल और चल संपत्ति को अस्थायी तौर पर कुर्क किया गया है। PMLA, 2002 के प्रावधानों के तहत, राज कुंद्रा की इस संपत्ति को कुर्क किया गया है। इसमें जुहू में स्थित फ्लैट भी शामिल है, जो अभी भी राज की पत्नी शिल्पा शेट्टी के नाम पर है।

सूत्रों के अनुसार इससे पहले भी साल 2018 में ED ने राज कुंद्रा से बिटकॉइन घोटाला मामले में पूछताछ की थी। उस दौरान ED के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि यह स्पष्ट नहीं है कि शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की घोटाले में कोई भूमिका है या फिर वह पीड़‍ित हैं। लेकिन इस समय जिस तरह से ED ने संपत्त‍ि जब्‍त की है, इससे राज कुंद्रा की मुश्‍क‍िलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं।

  • राज कुंद्रा के नाम पर जो इक्विटी शेयर हैं, उन्हें भी जब्त कर लिया गया है।
  • भारत में क्रिप्टोकरंसी और बिटकॉइन के माध्यम से बिजनेस करना गैरकानूनी है।
  • राज कुंद्रा ने बिटकॉइन के जरिए कथित तौर पर बिजनेस किया और इसके लेन-देन में हेरफेर की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button