सौ करोड़ की बैंक धोखाधड़ी मामले में कौशिक को ईडी ने किया गिरफ्तार

कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बैंक धोखाधड़ी मामले में मुंबई के कारोबारी को गिरफ्तार किया है. व्यवसायी कौशिक नाथ को 100 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. कारोबारी कौशिक नाथ को ईडी ने कोलकाता में गिरफ्तार किया. कौशिक नाथ के खिलाफ कोलकाता, असम और मुंबई पुलिस में पहले से केस दर्ज थे. साल 2013 में कौशिक नाथ को कोलकाता पुलिस ने एक बैंक धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किया था. उसके बाद उन्हें असम पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. साल 2018 में कौशिक नाथ को मुंबई पुलिस ने मुंबई में एक बैंक धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किया था.
ठगी में कारोबारी का और कौन साझीदार है? जांचकर्ता इसकी जांच कर रहे हैं. ईडी के जाल में फंसे मुंबई के व्यवसायी कौशिक नाथ बैंक धोखाधड़ी मामले में आज कौशिक नाथ को बैंकशाल कोर्ट में पेश किया जाएगा.
कोलकाता पुलिस, असम पुलिस, मुंबई पुलिस में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए गए कारोबारी कौशिक नाथ के खिलाफ पहले से मामला चल रहा था. साल 2013 में कौशिक नाथ को एक बैंक धोखाधड़ी मामले में असम पुलिस और कोलकाता पुलिस के संयुक्त अभियान में गिरफ्तार किया गया था. उन्हें पहले कोलकाता पुलिस और बाद में असम पुलिस ने हिरासत में लिया था. उसके बाद इस मामले की जांच ईडी ने शुरू की थी. ईडी ने उनके इस बारे में पिछले दिनों कई बार पूछताछ कर चुकी है. शुक्रवार को फिर से ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था. पूछताछ के दौरान उनके बयान में विसंगति पाये जाने के कारण ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.
ईडी के अधिकारियों का कहना है कि कौशिक नाथ से कई सवाल पूछे गये थे, लेकिन वह प्रत्येक समय अलग-अलग जवाब दे रहा था. उसके बयान में काफी विसंगति पाई गई है. उसके बाद ईडी के अधिकारियों ने उसे गिरफ्तार करने का निर्णय लिया. शुक्रवार की सुबह उसे पूछताछ के लिए बुलाया गया था. उसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उसे शुक्रवार को कोलकाता के कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां ईडी के अधिकारी उसे ईडी की हिरासत में लेने की फरियाद करेगी. ईडी हिरासत में लेने के बाद फिर से उससे पूछताछ की जाएगी. पूछताछ के आधार पर ईडी यह जानने की कोशिश करेगी कि उनके साथ इस फ्रॉड में और कौन शामिल था.

 

Related Articles

Back to top button