बंगाल भर्ती घोटाला: फिल्म स्टार बोनी से ईडी ने फिर शुरू की पूछताछ

कोलकाता। पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में टॉलीवुड अभिनेता बोनी सेनगुप्ता का नाम कुंतल घोष के साथ शामिल होने का आरोप लगा है। मंगलवार को हाजिर होने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें फिर से समन भेजा था। ईडी के समन के अनुसार बोनी सेनगुप्ता मंगलवार की सुबह को ईडी कार्यालय में पहुंच गए हैं और सूत्रों के मुताबिक, अभिनेता ने ईडी को वो पैसे लौटाने की मंशा जताई है, जो कुंतल घोष ने बोनी सेनगुप्ता के लिए कार खरीदी थी। इस दिन अभिनेता को साल्टलेक में सीजीओ कॉम्प्लेक्स में पेश हाजिर हुए और उनसे पूछताछ चल रही है।
बोनी सेनगुप्ता ने पहले कहा था कि उन्होंने कार कुंतल से पैसे लेकर खरीदी थी। बदले में उन्होंने तरह-तरह के शो किए। अब बोनी सेनगुप्ता को उस कार की खरीद के दस्तावेज के साथ ईडी कार्यालय में पेश होने को कहा गया है।
इससे पहले बोनी सेनगुप्ता से दो बार पूछताछ की गई थी। तब बोनी सेनगुप्ता ने मीडिया में दावा किया था कि वह 2017 में कुंतल घोष से मिले थे। उस पहचान के आधार पर उन्होंने फिल्म बनाने की बात कही। कुंतल ने प्रोडक्शन में काम करने के लिए कोई एडवांस कैश नहीं लिया था। इसलिए कुंतल घोष ने उनके लिए एक लग्जरी कार खरीदी थी। शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में हुगली के बालागढ़ के युवा तृणमूल नेता कुंतल घोष के बैंक रिकॉर्ड खंगालने के बाद ईडी अधिकारियों को बोनी का नाम पता चला था। ईडी ने वित्तीय लेनदेन की जानकारी मिलने के बाद शुक्रवार को उन्हें तलब किया था। उन्हें आज फिर तलब किया गया है।
वहीं सूत्रों के मुताबिक बोनी सेनगुप्ता ने लग्जरी कार की कीमत केंद्रीय एजेंसी को सौंपने की इच्छा जताई है। हालांकि इस संबंध में ईडी की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ भी घोषित नहीं किया गया है। हालांकि बानी सेनगुप्ता ने मीडिया से कहा, मैं अभी इस बारे में कुछ नहीं कह सकता। अभिनेता ने यह भी कहा कि कुंतल ने सिर्फ एक बार पैसे दिए। उन पैसों से उसने एक कार खरीदी। रकम करीब 40 लाख है। हालांकि उन्होंने पांच साल पहले उस कार को बेच दिया था। कुंतल ने एक स्टूडियो बनाने की भी योजना बनाई थी। इस बारे में भी बोनी से पूछताछ की जा चुकी है थी। बोनी की मां पिया सेनगुप्ता ने कहा कि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लोग शो करके पैसा कमाते हैं। यही उनकी रोजी-रोटी है। बोनी ने ऐसा ही किया। बोनी ने पैसों के बदले कई इवेंट किए। हालांकि, उन्होंने कुंतल के साथ किसी फिल्म या किसी म्यूजिक वीडियो में काम नहीं किया। अभिनेता ने कहा कि बातचीत के बावजूद काम आगे नहीं बढ़ा।

Related Articles

Back to top button