पीएफआई पर फिर ईडी का शिकंजा, केरल में पूर्व कार्यकर्ताओं के परिसरों पर छापेमारी, चार जिलों में चल रहा तलाशी अभियान

तिरुवनंतपुरम। ईडी ने पीएफआई पर एक बार फिर शिकंजा कसने का काम किया है। जांच एजेंसी ने केरल में पूर्व पीएफआई कार्यकर्ताओं के परिसरों पर छापेमारी की है। ईडी ने चार जिलों में तलाशी अभियान चलाया है, जिसमें त्रिशूर, एर्नाकुलम, मलप्पुरम और वायनाड शामिल है। फिलहाल छापेमारी जारी है। अगस्त में एनआईए ने भी मलप्पुरम में कई पीएफआई कार्यकर्ताओं के घर पर छापेमारी की थी। वेंगारा में थायिल हमजा, तिरूर में कलाथिपराम्बिल याहुति, तनूर में हनीफा और रंगत्तूर पडिक्कपराम्बिल जाफर के आवासों पर छापे मारे गए थे। ये सभी प्रतिबंधित पीएफआई का हिस्सा थे।
अगस्त की शुरुआत में एनआईए द्वारा पीएफआई के सबसे बड़े और सबसे पुराने हथियार प्रशिक्षण केंद्रों में से एक मंजेरी में ग्रीन वैली अकादमी को कुर्क करने के बाद यह तलाशी ली गई थी। एनआईए के अनुसार यह पीएफआई का छठा हथियार प्रशिक्षण केंद्र था। एनआईए ने कहा था कि मंजेरी केंद्र का इस्तेमाल पीएफआई और उसके प्रमुख संगठनों द्वारा एक शैक्षणिक संस्थान की आड़ में किया जा रहा था। इससे पहले, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और राज्य पुलिस बलों की एक संयुक्त टीम ने 10 राज्यों में छापेमारी के दौरान 100 से अधिक पीएफआई नेताओं को गिरफ्तार किया था।
एनआईए ने इस महीने की शुरुआत में भी पीएफआई मामले में तेलंगाना, आंध्र प्रदेश में 40 जगहों पर छापेमारी की थी और चार लोगों को हिरासत में लिया था। एजेंसी ने तब तेलंगाना में 38 स्थानों और आंध्र प्रदेश में दो स्थानों पर तलाशी ली थी।

 

Related Articles

Back to top button