नवनीत राणा के बयान से गरमाया चुनावी माहौल

  • 15 सेकेंड के लिए पुलिस हटाने की बता कही थी
  • विपक्ष ने बीजेपी को घेरा कहा- मुद्दों से भटका कर धर्म की ले रही आड़
  • ओवैसी पर दिए बयान पर भड़की एआईएमआईएम
  • चुनाव आयोग से की कार्रवाई करने की मांग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हैदराबाद। तीन चरणों के चुनाव संपन्न हो गए हैं। सभी सियासी दल आगे के चरणों के लिए फिर आक्रामक चुनावी प्रचार में जुट गए हैं। जनता से जुड़े मुद्दे गायब हो गए है अब सत्ता पक्ष में बैठी बीजेपी चुनाव को हिंदू-मुस्लिम, मंदिर-मस्जिद, शहजादा करने लगी है। तो विपक्ष उसको घेरते हुए उस पर मुद्दों से भटकाने का आरोप लगा रहा है। अब देखना होगा जनता किसकी बात पर वोट करती है। 4 जून को ही पता चलेगा कि कौन सत्ता की कुर्सी के शीर्ष पर होता है और कौन बाहर।
देश में इन दिनों चुनावी मौसम चल रहा है। विभिन्न राजनैतिक दलों के नेता विरोधियों के खिलाफ बयानबाजी कर एक-दूसरे की पोल खोलने में लगे हैं। इसी बीच, भाजपा की नेता नवनीत राणा के 15 सेंकेंड लगेगा वाले एक बयान पर अब विवाद खड़ा हो गया है। राणा के ओवैसी भाइयों पर दिए बयान पर एआईएमआईएम नेता वारिस पठान ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि वह समझ गई हैं कि वह बुरी तरह से हार रही हैं, इसलिए यह सब बकवास कर रही हैं। दरअसल, भाजपा प्रत्याशी माधवी लता के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए नवनीत राणा ने एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी और उनके भाई पर जमकर निशाना साधा था। राणा ने बिना नाम लिए कहा था, छोटा भाई बोलता है कि 15 मिनट के लिए पुलिस को हटा दो फिर हम दिखाते हैं, हम क्या करते हैं तो मैं उनको कहना चाहती हूं कि छोटे भाईसाहब आपको तो 15 मिनट लगेंगे, लेकिन हमें सिर्फ 15 सेंकड लगेंगे। 15 सेकंड के लिए अगर पुलिस को हटाया तो छोटे-बड़े को यह पता भी नहीं चल पाएगा कि वे कहां से आए और कहां गए। इसका एक वीडियो भी राणा ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट किया है। साथ ही उन्होंने इसमें दोनों ओवैसी बंधुओं को भी टैग किया है।

 

बीजेपी की प्रत्याशी माधवी लता के लिए कर रहीं थीं प्रचार

डॉ. माधवी विरिंची हॉस्पिटल की चेयरपर्सन हैं। वह सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहती हैं। अस्पताल की चेयरपर्सन होने के अलावा माधवी लता भरतनाट्यम डांसर भी हैं। हैदराबाद में वह सामाजिक कामों के लिए भी जानी जाती हैं। वह ट्रस्ट और संस्थाएं हेल्थकेयर, शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रही हैं। वह लोपामुद्रा चैरिटेबल ट्रस्ट और लतामा फाउंडेशन की प्रमुख हैं।

हैदराबाद सीट पर सन 1984 से ही ओवैसी परिवार का कब्जा

हैदराबाद सीट पर सन् 1984 से ही ओवैसी परिवार का कब्जा रहा है। इसे ओवैसी का गढ़ माना जाता है। असदुद््दीन ओवैसी के पिता सुल्तान सलाउद्दीन  ओवैसी 1984 में पहली बार इस सीट से सांसद बने थे। 2004 तक वह सांसद रहे और इसके बाद अब यह सीट असदुद्दीन ओवैसी के पास है।

संदेशखाली स्टिंग वीडियो मामले में टीएमसी ने शुभेंदु की शिकायत की

संदेशखाली के स्टिंग वीडियो मामले में टीएमसी ने भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की है। संदेशखाली के स्टिंग वीडियो में एक नेता ने कथित तौर पर स्वीकार किया कि संदेशखाली की साजिश शुभेंदु अधिकारी ने रची थी और महिलाओं से दुष्कर्म के आरोप मनगढ़ंत थे। उल्लेखनीय है कि हाल ही में एक कथित वीडियो सामने आया है, जिसमें संदेशखाली में भाजपा मंडल अध्यक्ष गंगाधर कायल होने का दावा करने वाले व्यक्ति ने बताया कि संदेशखाली की पूरी साजिश के पीछे पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी शामिल हैं। एक मीडिया चैनल द्वारा यह स्टिंग ऑपरेशन किया गया था। इस वीडियो में कायल को कहते हुए सुना जा सकता है कि संदेशखाली में यौन उत्पीडऩ की शिकायतें शुभेंदु अधिकारी के कहने पर दर्ज की गईं। बंगाल भाजपा के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार का आरोप है कि स्टिंग ऑपरेशन फर्जी है और इसे कृत्रिम बुद्धिमत्ता की मदद से बनाया गया है।

ये बयान बता रहा वह हार रही हैं : वारिस पठान

भाजपा नेता नवनीत रवि राणा की 15 सेकंड लगेगा वाली टिप्पणी पर एआईएमआईएम नेता वारिस पठान ने कहा, नवनीत राणा को समझ आ गया है कि वह इस बार अमरावती से बुरी तरह हार रही हैं। वह इस झटके, इस सदमे को सहन करने में असमर्थ है और इसलिए वह यह सब बकवास कर रही हैं। उन्होंने पूछा, अगर पुलिस को 15 सेकंड के लिए हटा दिया जाए तो आप क्या करेंगे? सभी मुस्लिमों को मार डालेंगे? पुलिस प्रशासन क्या कर रहा है? अब तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई? चुनाव आयोग क्या कर रहा है? क्या चुनावों में ऐसे बयानों की अनुमति है? हम चाहेंगे कि चुनाव आयुक्त इस बयान पर संज्ञान लें और कड़ी कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि भाजपा अपनी ओछी हरकत पर उतर आया है। उसे एहसास हो गया है कि इस बार उनके लिए 200-250 सीटें पार करना मुश्किल है।

ओवैसी बीजेपी के साथ मिलकर काम कर रहे : प्रियंका

असदुद्दीन ओवैसी को लेकर प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं आपको बार-बार बता रही हूं। वह सीधे तौर पर बीजेपी के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। जहां भी भाजपा को अन्य दलों को पीछे धकेलने के लिए किसी को मैदान में उतारने की जरूरत है, वह ऐसा कर रहे हैं। तेलंगाना चुनाव में ये बात बिल्कुल साफ हो गई है। पीएम मोदी के राहुल गांधी ने अंबानी-अडानी को गाली देना बंद किया वाले बयान पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि ऐसा लगता है कि पीएम मोदी भी उनका नाम लेने को मजबूर हैं। उन्होंने जो कहा कि राहुल गांधी ने उनका नाम लेना बंद कर दिया है, ये बिल्कुल गलत है। वह हर दिन उनके बारे में बोल रहे हैं।

हमें बताएं कि हमें कहां आना है : ओवैसी

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने नवनीत राणा पर तंज कसा। उन्होंने कहा, मैं मोदी जी से कहता हूं कि उन्हें 15 सेकेंड का समय दीजिए। आप क्या करेंगे? 15 सेकंड की बजाय एक घंटा ले लीजिए। हम भी देखना चाह रहे हैं कि क्या आपके अंदर कोई इंसानियत बची है। उन्होंने कहा, कौन डर रहा है? हम तैयार हैं। अगर कोई खुलेआम ऐसा कह रहा है तो ऐसा ही सही। प्रधानमंत्री आपके हैं, आरएसएस आपका है, सब कुछ आपका है। आपको कौन रोक रहा है? हमें बताएं कि हमें कहां आना है, हम वहां होंगे। जो करना है कर लेना।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button