श्रेयस-सौरभ टीम से बाहर, आकाश दीप की एंट्री

इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए तीन टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की घोषणा

निजी कारणों से शेष सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे विराट कोहली

 

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ शेष तीन टेस्ट के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम से श्रेयस अय्यर और सौरभ कुमार को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को पहली बार राष्ट्रीय टीम से बुलावा आया है। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने निजी कारणों से शेष सीरीज में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है। बोर्ड ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करके कहा, विराट कोहली शेष सीरीज में निजी कारणों से हिस्सा नहीं ले रहे हैं और बोर्ड उनके फैसले की पूरी तरह इज्जत करता है। बोर्ड ने साथ ही बताया कि रवींद्र जडेजा और केएल राहुल को बेशक टीम में शामिल किया गया है, लेकिन बीसीसीआई मेडिकल टीम से हरी झंडी मिलने पर ही इन्हें प्लेइंग 11 में शामिल किया जाएगा। बीसीसीआई ने शेष तीन टेस्ट के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें आकाश दीप को पहली बार शामिल किया गया है।
बता दें कि बोर्ड ने दूसरे टेस्ट में जो बदलाव किए थे, उनमें से सिर्फ सौरभ कुमार को बाहर रखा है। शेष सभी खिलाडिय़ों को शामिल किया गया है। याद दिला दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट राजकोट में 15 फरवरी से शुरू होगा। इसके बाद 23 फरवरी से रांची में चौथा टेस्ट खेला जाएगा। पांचवां व अंतिम टेस्ट धर्मशाला में 7 मार्च से खेला जाएगा।

भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, धु्रव जुरैल, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाशदीप।

Related Articles

Back to top button