वोटिंग के बीच EVM से छेड़छाड़, दिल्ली समेत UP में भी EVM खराब, मिला BJP का टैग

देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी घमासान जारी है। आज 25 मई को छठे चरण के लिए मतदान जारी है। छठे चरण में शनिवार को एक केंद्र शासित प्रदेश समेत 8

4PM न्यूज़ नेटवर्क: देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी घमासान जारी है। आज 25 मई को छठे चरण के लिए मतदान जारी है। छठे चरण में शनिवार को एक केंद्र शासित प्रदेश समेत 8 राज्यों की 58 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। ऐसे में आठ राज्यों में दिल्ली की सभी सात सीटों पर मतदान हो रहा है। इसके अलावा बिहार की आठ सीटों, जम्मू और कश्मीर की एक सीट, झारखंड की चार सीट, ओडिशा की छह सीट, उत्तर प्रदेश की 14 सीट और पश्चिम बंगाल की आठ सीटों पर मतदान हो रहा है।

इस बीच राजधानी दिल्ली से लेकर पश्चिम बंगाल, जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी, ओडिशा की पुरी सीट पर वोटिंग के बीच ईवीएम खराब होने की जानकारी सामने आई है।  दिल्ली में आम आदमी पार्टी का कहना है कि धीमी वोटिंग चल रही है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि चुनाव आयोग सुचारू मतदान सुनिश्चित करे। आप नेता आतिशी ने भी कहा कि दिल्ली के कुछ इलाके में धीमी वोटिंग हो रही है। चांदनी चौक का दिल्ली गेट इलाका मुस्लिम बहुल इलाका है। यहां पोलिंग बूथ पर बड़ी संख्या में लाइन लगी है और पिछले 2 घंटे से ईवीएम खराब है।

आपको बता दें कि दिल्ली, बंगाल, जम्मू-कश्मीर, ओडिशा से EVM मशीन खराब होने के साथ EVM से छेड़छाड़ और मशीन पर बीजेपी के टैग की शिकायत की जा रही है। ईवीएम खराब होने की वजह से लोगों में काफी ज्यादा गुस्सा है। पिछले 2 घंटे से मतदान करने के लिए लोग लाइन में लगे हैं। मुस्लिम महिला वोटर का कहना है कि महंगाई, महिला सुरक्षा और बेरोजगारी के मुद्दे पर वोट कर रही हैं। मौजूदा सांसद और सरकार से लोग खफा है। वहीं पुरुष मुस्लिम वोटर का भी कहना है कि बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है और महंगाई की वजह से काफी परेशान है।

बंगाल में EVM में बीजेपी के टैग

पश्चिम बंगाल में सीएम ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि बीजेपी पार्टी ईवीएम से छेड़छाड़ कर वोटों में हेराफेरी करने की कोशिश कर रही है। इसके साथ ही पार्टी ने कहा कि आज बांकुरा के रघुनाथपुर में 5 ईवीएम पर बीजेपी का टैग लगा हुआ मिला हुआ है। उन्होंने चुनाव आयोग से कहा कि तुरंत इस पर गौर करना चाहिए और कार्रवाई करनी चाहिए।

UP में EVM में दिक्कत

आपको बता दें कि सुल्तानपुर से बीजेपी उम्मीदवार मेनका गांधी ने कहा कि, ” 2-3 जगहों पर ईवीएम में दिक्कत है, 2-3 जगहों पर छोटी-छोटी दिक्कतें हैं, कुछ अधिकारियों को खुद ट्रेनिंग नहीं है, और यहां तक ​​कि हमारे कुछ एजेंट को मालूम नहीं है। ऐसे में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में अलग- अलग राज्यों से EVM खराब होने और छेड़छाड़ होने की खबर पर चुनाव आयोग का कहना है  कि हर एक शिकायत पर चुनाव आयोग गौर करता है और उचित जांच परख के बाद ही निष्कर्ष के आधार पर जवाब दिया जाता है।

महबूबा मुफ्ती ने लगाए आरोप

जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी सीट से PDP की उम्मीदवार महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि मशीनों के साथ छेड़छाड़ की जा रही है, कई जगह मशीन काम नहीं कर रही है। जिसके चलते महबूबा मुफ्ती धरने पर बैठ गई हैं। पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि पुलिस ने बिना किसी वजह के पीडीपी के पोलिंग एजेंट्स को थाने में बंद कर दिया है।

ऐसे में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में अलग- अलग राज्यों से EVM खराब होने और छेड़छाड़ होने की खबर पर चुनाव आयोग का कहना है  कि हर एक शिकायत पर चुनाव आयोग गौर करता है और उचित जांच परख के बाद ही निष्कर्ष के आधार पर जवाब दिया जाता है।

https://www.youtube.com/watch?v=KbZvdXZest0 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button