यूपी में कानून का खौफ खत्म! दुर्दांत वारदातों से सहमी राजधानी

  • ट्यूशन पढ़ाकर लौट रही युवती से दुष्कर्म का प्रयास
  • केंद्रीय मंत्री व भाजपा सांसद के घर में युवक की हत्या
  • बेखौफ शोहदों ने छात्रा के गले में पड़ा दुपट्टा खींच सडक़ पर पटका
  • अयोध्या में महिला पुलिसकर्मी से अभद्रता, ट्रामा में चल रहा इलाज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी की कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है, ऐसा लगता है योगी सरकार का अपराध मुक्त प्रदेश का वादा हवा-हवाई साबित होता जा रहा है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि प्रदेश की राजधानी में बीते 24 घंटे में दो गंभीर वारदातें हुई। पहली घटना में राजधानी लखनऊ के पीजीआई इलाके में बेखौफ शोहदों ने दुर्दांत वारदात को अंजाम दिया..! दरअसल कोचिंग पढक़र लौट रही छात्रा के गले में पड़ा दुपट्टा खींच सडक़ पर पटका और फिर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर छात्रा को लहूलुहान किया।….चींख-पुकार पर भीड़ जुटती देख आरोपी हुए फरार..!! पर्वतीय समाज के संपूर्ण सैनिक प्रकोष्ठ के लोग और मातृशक्ति के लोगों ने सडक़ पर उतर कर घटना को निंदा करते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की। वहीं दूसरी घटना ठाकुरगंज की है जहां भाजपा सांसद व केंद्रीय मंत्री के घर पर एक युवक व भाजपा कार्यकर्ता की उनके पुत्र के पिस्तौल से गोलीमारकर हत्या कर दी गई है। इसके अलावा अयोध्या में एक महिला पुलिस कर्मी के साथ कुछ लोगों ने अभद्रता की उसके बाद वह बचाव में चोटिल हो गई जिसे बाद में ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया। ऐसी सनसनीखेज व दिलदहलाने वाली घटनाओं केबाद यूपी की बीजेपी सरकार पूरे विपक्ष के निशाने पर आ गई है। युवक के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। वहीं लखनऊ में पीजीआई इलाके में बुधवार रात ट्यूशन पढ़ाकर स्कूटी से घर लौट रही एक युवती को तीन शोहदों ने रोक लिया और स्कूटी से गिरकर दुपट्टे के सहारे घसीटकर दुष्कर्म करने का प्रयास किया। युवती ने विरोध किया तो आरोपियों ने धारदार हथियार से उसपर हमला कर दिया। हमले में युवती के शरीर पर 16 घाव हुए। शोर सुनकर आसपास के लोग मदद के लिए दौड़े तो आरोपी मौके से भाग खड़े हुए। घायल युवती को इलाज के लिए कमांड अस्पताल में भर्ती कराया गया। पीजीआई पुलिस ने केस तो दर्ज कर लिया है, पर आरोपी अभी फरार हैं। इस घटना से नाराज मोहल्ले के लोगों ने बृहस्पतिवार शाम पूरी कॉलोनी में घूम-घूमकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। पूर्व सैन्यकर्मी की 20 साल की बेटी अपने परिवार संग वहां रहती है।

अमिताभ ठाकुर ने की सीएम से सीबीआई जांच की मांग

आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के घर हुई हत्या के मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। उन्होंने कहा है कि जिस प्रकार से अभी तक लखनऊ पुलिस की प्रतिक्रिया रही है, जो केंद्रीय मंत्री का नाम तक लेने से डर रहे हैं, उससे इस पूरे प्रकरण की निष्पक्ष विवेचना होने पर प्रश्नचिन्ह लग रहे हैं। अत: उन्होंने मुख्यमंत्री, यूपी से न्यायहित में मामले की सीबीआई जांच की मांग की है।

कालोनी के लोगों ने गिरफ्तारी की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

सरेराह युवती के साथ हुई इस घटना से नाराज कॉलोनी के लोगों ने बृहस्पतिवार कॉलोनी में घूम-घूमकर प्रदर्शन किया। उन लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की और दोबारा ऐसी घटना किसी के साथ न हो इसके लिए पुलिस से इलाके में सुरक्षा-व्यवस्था को बढ़ाए जाने की मांग रखी। इस संबंध में इंस्पेक्टर पीजीआई राणा राजेश कुमार सिंह का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है।

पुलिस पर कोई दबाव नहीं, निष्पक्ष जांच करें : कौशल

कौशल किशोर ने घटना की जानकारी पुलिस कमिश्नर को दी जिसके बाद डीसीपी पश्चिमी राहुल राज, एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा, एसीपी चौक सुनील सिंह, एसीपी काकोरी अनूप सिंह फोरेंसिक और डॉग स्क्वाड के साथ घटनास्थल पर पहुंची और जांच पड़ताल की। डीसीपी ने बताया कि तीनों नामजद आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा है कि घटना के वक्त उनका बेटा यहां मौजूद ही नहीं था वह दिल्ली में था। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जो सच होगा वो सामने निकल कर आएगा। घर में चार से पांच लोग मौजूद थे। मुझे पता चला तो मैंने कमिश्नर से संपर्क किया। जो पिस्टल है वो मेरे बेटे की है। विनय 2017 से मेरे बेटे के साथ है। जिसकी हत्या हुई, वह बहुत अच्छा लडक़ा था। पुलिस पर कोई दबाव नहीं, पुलिस जांच करे। जो भी दोषी हो पुलिस उस पर सख्त कार्रवाई करें। उस घर में सिर्फ बेटा और उसके दोस्त रहते हैं। साथ में रहने वाले दोस्त घर पर रुकते थे। मेरा बेटा विकास कल शाम से 4.30 बजे से दिल्ली में मौजूद है। वह थोड़ी देर में लखनऊ पहुंचने वाला है। मैं चाहता हूं कि पुलिस हत्याकांड का खुलासा करें।

भाजपा का मुकाबला करने को तैयार करेंगे साझा एजेंडा

  • मुंबई में चल रही है आई.एन.डी.आई.ए की बैठक
  • 28 राजनीतिक दलों के 63 प्रतिनिधि हुए शामिल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। इंडिया गठबंधन के तहत विपक्षी दलों के नेता एक बार फिर मुंबई में बैठे। शुक्रवार को बैठक का यह दूसरा और अंतिम दिन है। इससे पहले गठबंधन के नेताओं की पटना और बेंगलुरु में मुलाकात हो चुकी है। मुंबई बैठक में, उनसे एक अभियान रणनीति तैयार करने और ब्लॉक की औपचारिक संरचना को अंतिम रूप देने की उम्मीद जताई जा रही है।
इंडिया ब्लॉक आज एक समन्वय समिति की भी घोषणा कर सकता है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने नेताओं से अपनी पार्टी से एक-एक नाम देने को कहा है। इस महत्वपूर्ण बैठक के अन्य एजेंडे में गठबंधन के लिए लोगो चुनना और प्रवक्ता की नियुक्ति शामिल है। गठबंधन में संयोजक रखा जाए या नहीं इस पर भी चर्चा की जा सकती है। अभियान और रैलियों की योजना बनाने, सोशल मीडिया को संभालने और डेटा का प्रबंधन करने के लिए चार उप-समूह होंगे।

विपक्षी दलों के नेताओं के घर और छापे पड़ेंगे, गिरफ्तारिया भी होंगी : खरगे

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मुंबई में आयोजित आइएनडीआइए की बैठक में केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह सरकार केंद्रीय एजेंसियों पर पूर्ण नियंत्रण करना चाहती है लेकिन इस निरंकुश सरकार के जाने की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। खरगे ने विपक्ष के नेताओं से आने वाले समय में गिरफ्तारी के लिए तैयार रहने को कहा। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि 140 करोड़ भारतीयों ने परिवर्तन लाने का फैसला किया है।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button