क्रिकेटर से डीएसपी बने जोगिंदर शर्मा पर एफआईआर

नई दिल्ली। हरियाणा पुलिस ने 2007 टी20 विश्व कप स्टार और हरियाणा के पुलिस उपाधीक्षक जोगिंदर शर्मा और पांच अन्य के खिलाफ हिसार निवासी की आत्महत्या मामले में कथित संलिप्तता के लिए मामला दर्ज किया है। हिसार निवासी पवन ने कथित संपत्ति विवाद के कारण 1 जनवरी को छत के पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली।
27 वर्षीय पीडि़ता की मां ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई और कहा कि संपत्ति से संबंधित एक मामले की अदालत में सुनवाई चल रही है। उसने छह लोगों पर उसके बेटे को परेशान करने का आरोप लगाया, जिसने उसे आत्महत्या के लिए मजबूर किया। उन्होंने कहा कि यह मामला पवन के लिए तनाव का स्रोत था।
पीडि़त परिवार ने पवन के शव के साथ विरोध प्रदर्शन भी किया और मांग की कि आरोपियों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए। मंगलवार को छह आरोपी पुरुषों के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया गया।
आरोपियों की पहचान अजयबीर, ईश्वर झाझरिया, प्रेम खाती, अर्जुन और हॉकी कोच राजेंद्र सिहाग के रूप में हुई है। विशेष रूप से, पवन की मां ने कहा कि अजयबीर और उसके बेटे अर्जुन ने पवन पर दबाव डाला कि वह उसे घर खाली करने के लिए कहे।
उन्होंने आरोप लगाया कि आरोपी पिछले कुछ वर्षों से पीडि़त परिवार को परेशान कर रहे थे और उसने जोगिंदर को छोडक़र बाकी सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी) और 34 (सामान्य) और एससी/एसटी अधिनियम के तहत आजाद नगर में शिकायत दर्ज की थी। जोगिंदर ने मामले की जांच की और उसे उसकी जाति के बारे में पता था।

Related Articles

Back to top button