कानपुर की सबसे बड़ी होजरी बाजार में आग, आठ सौ दुकाने जलीं, दस अरब का नुकसान, सेना ने संभाला मोर्चा

कानपुर। बांसमंडी, हमराज मार्केट के बगल में एआर टॉवर के पास भीषण आग लगने का मामला सामने आया है। यह हादसा देर रात सामने आया और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। घटना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की कई गाडिय़ों के द्वारा आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों की भारी संख्या में भीड़ भी मौके पर जमा है। आग ने रेडीमेड मार्केट की तकरीबन 600 दुकानों को अपनी जद में लिया है।
बताया जा रहा है कि हादसे में 5 कॉम्पेक्स आग में जलकर तबाह हो गए। इस बीच 10 अरब से अधिक का नुकसान होने की बात सामने आ रही है। ज्ञात हो कि यह यूपी का सबसे बड़ा रेडीमेड होलसेल का बाजार है। आग लगने की जानकारी मिलने के बाद कमिश्नर स्वंय मौके पर पहुंचे। आनन-फानन में जनपद के साथ ही अगल-बगल के जनपदों की भी मदद ली गई। सीओडी, ऑर्डिनेंस समेत कई विभागों की गाडिय़ां मौके पर पहुंची। पुलिस की ओर से बताया गया कि हवा के चलते आग बुझाने में परेशानी का सामना करना पड़ा।
आसपास के जनपदों से भी ली गई मदद, सेना की गाडिय़ां भी पहुंची
आपको बता दें कि एआर टॉवर में दो दर्जन से भी ज्यादा रेडीमेट कपड़े की होलसेल दुकानें है। शुरुआती जांच में पता लगा कि शॉर्ट सर्किट के चलते यह आग लगी जिसने देखते ही देखते विकराल रूप धारण करते हुए पूरी बिल्डिंग को अपने आगोश में ले लिया। वहीं मामले में विस्तृत जांच की बात भी कही जा रही है। आग बुझाने के लिए कानपुर, उन्नाव और लखनऊ जनपद की 50 से अधिक फायर ब्रिगेड की गाडिय़ों का सहारा लिया गया। इस बीच डीएम और पुलिस कमिश्नर ने सेना के अधिकारियों से भी संपर्क किया। सेना की गाडिय़ां भी मौके पर पहुंची।

Related Articles

Back to top button