मध्यप्रदेश में जमीन विवाद में पांच की हत्या

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के सिहौंनिया थाना क्षेत्र के लेपा गांव में जमीन को लेकर हुए विवाद में दो गुटों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। इस दौरान दोनों गुटों के बीच जमकर लाठी चली और बंदूकों से फायरिंग की गई। अभी तक तीन पुरुषों और दो महिलाओं के मरने की पुष्टि हुई है।
घटना की सूचना मिलते ही सिंहौनिया सहित आसपास के थानों से पुलिस बल को मौके पर भेजा गया है। घटना के बाद से लेपा गांव में तनाव की स्थित बनी हुई है। खबर लिखे जाने तक मौके पर पुलिस नहीं पहुंची थी।
मिली जानकारी के मुताबिक, लेपा गांव के रंजीत तोमर और राधे तोमर के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। साल 2014 में रंजीत तोमर के पक्ष ने राधे तोमर के परिवार के दो-तीन लोगों की हत्या कर दी थी, जिसके बाद रंजीत तोमर का परिवार गांव छोडक़र चला गया था। कुछ दिन पहले ही वह गांव में लौटा तो बदला लेने की नीयत से हमला किया।
लेपा गांव में जमीन विवाद के दौरान जिन लोगों की मौत हुई है, उनमें तीन महिलाएं व दो पुरुष हैं और एक महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी मृतक रंजीत तोमर पक्ष के हैं। ग्रामीणों के मुताबिक, पांच लोगों की मौत हुई है, जबकि पुलिस तीन लोगों के मरने की बात कह रही है। मरने वालों में रंजीत के परिवार के गजेंद्र तोमर, उनका बेटा संजू तोमर व फुंदी तोमर के मरने की सूचना है। वहीं, फुंदी और संजू की पत्नियों की हालत नाजुक है। हमले में होने वालों में वीरेंद्र तोमर, विनय तोमर और उसकी पत्नी है।

Related Articles

Back to top button