पांच नवनिर्वाचित सदस्यों ने ली राज्यसभा सांसद की शपथ

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राज्यसभा के पांच अन्य नवनिर्वाचित सदस्यों ने आज शपथ ली। राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने सभी को शपथ दिलाई।

शपथ लेने वाले अन्य सदस्यों में गुजरात से जेपी नड्डा, महाराष्ट्र से अशोकराव शंकरराव चव्हाण, राजस्थान से चुन्नीलाल गरासिया, तेलंगाना से अनिल कुमार यादव मंडाडी, पश्चिम बंगाल से सुष्मिता देव और मोहम्मद नदीमुल हक शामिल हैं। भारत के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने राज्यसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई। उप राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा एक्स पर शपथ ग्रहण समारोह की तस्वीरें साझा की गई हैं।

निर्विरोध चुने गए जेपी नड्डा

जेपी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा के सदस्य के तौर पर इस्तीफा दे दिया था। वह गुजरात से राज्यसभा के सांसद बने रहेंगे। बता दें कि राज्यसभा चुनाव में जेपी नड्डा गुजरात से निर्विरोध चुने गए थे। जेपी नड्डा उन 57 राज्यसभा सांसदों में एक हैं जिनका कार्यकाल अप्रैल महीने में समाप्त हो गया था। अब उन्होंने गुजरात सीट से राज्यसभा के सदस्य के तौर पर शपथ ली है। बता दें कि राज्यसभा के लिए गुजरात से भाजपा के चार सांसद चुने गए हैं। इनमें पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, मयंक नायक, जसवन्त सिंह परमार और गोविंदभाई ढोलकिया शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button