भाजपा की साजिश से कर्पूरी गंवा बैठे थे सीएम पद : गगन

  • राजद प्रवक्ता बोले- जो गाली देेते रहे वह मना रहे जन्मदिन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। कर्पूरी ठाकुर की जयंती समारोह से पहले राजद प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने बीजेपी पर जोरदार हमला किया है। उन्होंने कहा भाजपा की साजिश की वजह से उन्हें सीएम के पद से हटना पड़ा था। राजद प्रवक्ता ने कहा कि आज वैसे लोग भी कर्पूरी जी की जयंती मना रहे हैं जिन्होंने जीते-जी उन्हें गालियां दिया करते थे। 1967 में पहली गैर कांग्रेसी सरकार में सर्वाधिक विधायकों वाली पार्टी के नेता होने के बावजूद तत्कालीन जनसंघ जिसका नामकरण अब भाजपा हो गया है, ने उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनने दिया था।
इसी प्रकार 1977 में बिहार की जनता पार्टी सरकार में जब कर्पूरी जी मुख्यमंत्री बने तो भाजपा के लोगों ने साजिश कर उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाने का काम किया था। 24 जनवरी यानी बुधवार को बिहार में पूर्व मुख्यमंत्री और जननायक कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती मनाए जाएगी। लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी सभी पार्टियों के बीच कर्पूरी जयंती मनाने की होड़ है। राजद, जदयू हो या भाजपा सभी पार्टियां कर्पूरी ठाकुर के विचारों पर चलने की बात करते हैं। राजद के लोग एस के मेमोरियल हॉल में समारोह का आयोजन कर रहे। इसमें राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद भी शामिल होंगे।

भाजपा ने महागठबंधन को घेरा

भाजपा इस मामले पर भी महागठबंधन सरकार को घेरा है। प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने स्पष्ट कहा है कि जदयू और राजद ऑफिस के सामने वह कर्पूरी जयंती मनाएंगे। दरअसल, पटना का मिलर स्कूल मैदान नहीं मिलने पर भाजपा नेता नाराज हैं। भाजपा नेताओं का कहना है कि राजद और जदयू की साजिश के कारण हमलोगों को मिलर हाई स्कूल में कर्पूरी जयंती समारोह नहीं मनाने दिया जा रहा है। इसलिए हमलोग अब राजद और जदयू कार्यालय के सामने वीरचंद्र पटेल मार्ग पर समरोह का आयोजन करेंगे।

Related Articles

Back to top button