पहलवानों के प्रदर्शन को गीता, बबीता व महावीर फोगाट का मिला समर्थन

नई दिल्ली। दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना पिछले कई दिनों से जारी है. अब उनके इस प्रदर्शन को गीता-बबीता फोगाट के पिता महावीर फोगाट का भी समर्थन मिला है. देश के जाने-माने पहलवान कुश्ती संघ के चीफ बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं. बॉलीवुड फिल्म दंगल के बाद से महावीर फोगाट का नाम बच्चा बच्चा जानने लगा. पहलवानों के प्रदर्शन को समर्थन देने के साथ-साथ महावीर फोगाट ने आमीर खान का भी जिक्र किया है.
एक मीडिया रिपोरर्ट के मुताबिक महावीर फोगाट ने बताया कि उन्हें किसी भी बॉलीवुड स्टार से कोई उम्मीद नहीं है. हां अगर आमिर खान इस मामले में ट्वीट करते तो उन्हें अच्छा लगता. बता दें. आमिर खान ने साल 2021 में ट्विटर छोड़ दिया था ताकी वह अपने काम पर फोकस कर सकें. इसी के साथ महावीर फोगाट ने ये भी बताया कि बबीता फोगाट भी इस लड़ाई का हिस्सा हैं.
बता दें. इससे पहले बबीता फोगाट ने धरने पर बैठे पहलवानों को सलाह दी थी कि वह इस मामले में किसी भी राजनीतिक पार्टी के नेता से बात करने के बजाय अपनी लड़ाई खुद लड़ें. इस पर उनके कजिन और तीन बार कॉमनवेल्थ गेम्ल के विजेता विनेश फोगाट ने उन पर हमला बोला था. वहीं महावीर फोगाट ने इस मामले में बताया कि गृह मंत्री अमित शाह, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और बीजेपी चीफ जेपी नड्डा को इस बारे में जानकारी देने के लिए जनवरी में भी एक धरना दिया गया था. इस मामले में एक समिति भी बनाई गई लेकिन इसके बावजूद कोई इंसाफ नहीं मिला और कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई.
बता दें, इससे पहले बृजभूषण शरण सिंह ने धरना दे रहे पहलवानों आरोप लगाया था कि वह कुश्ती के टूर्नामेंट नहीं होने दे रहे हैं. इससे नए पहलवानों का भविष्य प्रभावित हो रहा है. इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा था कि वह नए पहलवानों के भविष्य की खातिर लड़ रहे हैं.

Related Articles

Back to top button