केवल खानापूर्ति कर रही सरकार

स्मृति ईरानी के ट्वीट पर भडक़े मायावती के भतीजे

  • मणिपुर मामले पर केंद्र से सख्त कार्रवाई की मांग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मणिपुर में हुए शर्मनाक घटना पर केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री के ट्वीट को फॉर्मेलिटी करार दिया है और पूरी भाजपा सरकार को निशाने पर लिया है।
ज्ञात हो मणिपुर में जारी हिंसा और दो महिलाओं के साथ हुई अमानवीयता पर सोशल मीडिया पर लोगों में जबरदस्त आक्रोश नजर आ रहा है। लोग इसके लिए केंद्र की भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सख्त कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। बसपा सुप्रीमों के भतीजे ने केंद्रीय मंत्री के ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा कि क्या स्मृति ईरानी जी, इतनी फॉर्मलिटी कर के क्या फायदा? दो महीने पहले की घटना है, आज तक आपकी पार्टी की डबल इंजन की सरकार कुछ नहीं कर पायी एक अरेस्ट तक नहीं हो पाया। शर्म करनी चाहिए मणिपुर के मुख्यमंत्री और आप सभी बीजेपी सरकारों के मंत्रियों को। अब जब वीडियो वायरल हुआ और जनता के बीच भद्द पिट रही है तो आप लोगों की ज़ुबान खुल रही है। अगर वीडियो सामने ना आता तो शायद आप लोगों की खामोशी ऐसे ही बरकरार रहती। इंतज़ार करिए जनता अब देख रही है। बता दें कि स्मृति ईरानी ने घटना पर ट्वीट कर कहा था कि मणिपुर में दो महिलाओं के यौन उत्पीडऩ की घटना निंदनीय और अमानवीय है। सीएम एन बीरेन सिंह से बात हुई जिसमें उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और भरोसा दिलाया कि अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा। पीडि़तों को न्याय दिया जाएगा।

कांग्रेसियों ने पीएम का पुतला फूंका

रायबरेली। मणिपुर में हुई हिंसा के विरोध कांग्रेसियों ने कड़ी नाराजगी जताई है। दीवानी कचहरी गेट के सामने प्रधानमंत्री का पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी की। भारतीय युवा कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र यादव ने कहा कि मणिपुर में महिलाओं के साथ दिल दहला देने वाली भयावह यौन हिंसा हुई। इसके बावजूद सरकार कुछ नहीं कर रही है। महिलाओं के साथ हुई इस घटना की जितनी निंदा की जाए वह कम है। सबसे ज्यादा दंश महिलाओं और बच्चों को झेलना पड़ रहा है। मणिपुर की इस घटना ने पूरे देश को विश्व पटल पर शर्मसार किया है। आखिर मणिपुर की हिंसक घटनाओं पर भाजपा आंख मूंदकर क्यों बैठी हैं, क्या इस तरह की तस्वीरें और हिंसक घटनाएं उन्हें विचलित नहीं करतीं। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राहुल वाजपेयी ने कहा कि हम सभी को मणिपुर में शांति के प्रयासों को आगे बढ़ाते हुए हिंसा की एक स्वर में निंदा करनी पड़ेगी। राघवेंद्र सिंह ने कहा कि जब से केंद्र में भाजपा की सरकार आई है तब से देश में महिलाओं और किसानों पर अत्याचार बढ़ गया। इस मौके पर युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष मोहित सिंह, सोशल मीडिया के जिला अध्यक्ष विजय पटेल, विश्वनाथ त्रिवेदी, अजय कुमार, महेश शुक्ला, हरीश चंद शर्मा, राकेश सिंह मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button