आपदा पीडि़तों को एक-एक लाख देगी सरकार : सुक्खू

  • बूढ़े व बच्चों को बचाने के लिए हेलीकॉप्टर सेवा होगी शुरू

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
शिमला। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि सरकार राहत मैन्युअल में बदलाव करेगी। आपदा प्रभावितों को अब एक-एक लाख रुपये की राहत राशि दी जाएगी। पहले यह राशि 5000 रुपये दी जाती थी। नुकसान का अलग से मुआवजा दिया जाएगा। सैंज में बाढ़ प्रभावित लोगों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने जान-माल के नुकसान पर संवेदनाएं व्यक्त कीं। उन्होंने कहा कि सरकार प्रभावितों को हरसंभव सहायता उपलब्ध करवाएगी। उन्होंने एक करोड़ रुपये की त्वरित राहत राशि जारी करने की भी घोषणा की।
इसके लिए छह हेलिकॉप्टर उपलब्ध करवाए गए हैं। सीएम ने कहा, चंद्रताल में फंसे लोगों के बचाव के लिए पहली हेलिकॉप्टर सेवा मंगलवार सुबह शुरू की गई, लेकिन खराब मौसम के कारण इसमें देरी हुई है। शाम की फिर हेलिकॉप्टर ने उड़ान भरी और सात लोगों को सुरक्षित भुंतर पहुंचाया गया। प्रशासन को बुजुर्ग, महिलाएं, बच्चों और रोगियों को चंद्रताल से निकालने के निर्देश दिए गए हैं।

हिमाचल में फंसे लोगों को वापस लाने का करें प्रबंध : योगी

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिमाचल प्रदेश सरकार के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर वहां फंसे प्रदेश के नागरिकों की सुरक्षित वापसी के संबंध में सभी जरूरी प्रबंध करने का निर्देश दिया है।

Related Articles

Back to top button