हरियाणा बुलटेन 7 बजे 26/08/2024

भाजपा विधानसभा चुनाव रोहतक से संचालित करेगी। इसके लिए सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे

4PM न्यूज़ नेटवर्क : हरियाणा बुलटेन 7 बजे

1- सीएम सैनी का बड़ा सवाल

रोहतक के सेक्टर-36 ए स्थित मंगल कमल कार्यालय में चुनाव कार्यालय के उद्घाटन के बाद सीएम नायब सैनी ने बड़ा सियासी हमला बोला। उन्होंने भूपेंद्र हुड्डा, कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला से कई सवाल पूछे।सैनी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी सैलजा व रणदीप सुरजेवाला अपने नेता राहुल गांधी से पूछकर बताएं कि क्या कांग्रेस J&K के लिए नेशनल कांफ्रेंस की मंशा के साथ है या नहीं

2- कुरुक्षेत्र में दलित सम्मान समारोह

कुरुक्षेत्र के पिपली में भाजपा ने राज्य स्तरीय दलित सम्मान समारोह का आयोजन किया। इस सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल, कानून मंत्री अर्जुन मेघवाल, सांसद नवीन जिंदल और राज्यसभा सांसद दुष्यंत गौतम भी मौजूद रहे।समारोह में महिलाओं ने लोटा-जल हाथ में लेकर मनोहर लाल के साथ संकल्प लिया कि दलित वर्ग भाजपा के साथ है। भाजपा के शासन काल में दलितों को दबंगई से मुक्ति मिली है। साथ ही उनका सम्मान से जीवन जीने का सपना भी साकार हुआ है।

3- राज्यपाल बनाने का झांसा देकर कांग्रेस नेता से 11 करोड़ ठगे

हरियाणा के हांसी शहर के कांग्रेस नेता सुरेंद्र मलिक से चार साल पहले अंडमान निकोबार में राज्यपाल बनाने के नाम पर 11 करोड़ रुपये ठग लिए गए। पुलिस ने इस मामले में हरियाणा पुलिस के इंस्पेक्टर मानवीर को गिरफ्तार किया है। उसे कोर्ट में पेश कर आठ दिन के रिमांड पर लिया है। सुरेंद्र मलिक की एक साल पहले मौत हो चुकी है। उनके पुत्र की शिकायत पर पुलिस ने यह कार्रवाई की। इस मामले में मानवीर के एक सहयोगी की तलाश है।

4- सीएम नायब सैनी के आश्वासन के बाद खत्म किया धरना

कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं में ””हिसाब मांगे रोहतक”” पर्चे बांटने का विवाद दूसरे दिन और भड़क गया। विधायक भारत भूषण बतरा के बेटे के खिलाफ केस दर्ज कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे भाजपाइयों की कांग्रेसियों से कहासुनी हो गई। पुलिस ने भाजपाइयों को विधायक के कार्यालय से हटाया तो वे एसपी आवास के बाहर धरने पर बैठ गए। शहर पहुंचे मुख्यमंत्री नायब सैनी के आश्वासन पर भाजपाइयों ने देर रात करीब 10.55 बजे धरना समाप्त किया। करीब 10 घंटे तक दोनों पक्षों के बीच तनातनी बनी रही।

5- रोहतक से विधानसभा चुनाव संचालित करेगी भाजपा

भाजपा विधानसभा चुनाव रोहतक से संचालित करेगी। इसके लिए सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे प्रदेश कार्यालय मंगल-कमल में प्रदेश चुनाव कार्यालय खोला जाएगा, इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री नायब सैनी करेंगे। साथ में प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहन लाल बड़ौली व प्रदेश संगठन मंत्री फनींद्रनाथ शर्मा सहित दूसरे नेता भी मौजूद रहेंगे।

6- रेतीली माटी पर किसान ही बढ़ाएंगे सियासी गर्मी

राजस्थान से सटे भिवानी जिले के लोहारू की रेतीली माटी पर एक बार फिर किसान व जाट ही सियासी गर्मी बढ़ाएंगे। 2019 में जयप्रकाश दलाल ने यहां कमल खिलाया था। एक बार फिर वे इसी क्षेत्र से ताल ठोकने को तैयार हैं। कांग्रेस में भी पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी बंसीलाल के दामाद सोमबीर प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। वे यहां से दो बार विधानसभा भी जा चुके हैं।

7- दमदार क्षेत्रीय नेताओं पर BJP-कांग्रेस का दारोमदार

हरियाणा विधानसभा चुनाव की बिसात बिछ चुकी है। एक-दूसरे को मात देने के लिए चालें चली जा रही हैं, लेकिन पहली बार भाजपा और कांग्रेस में एक बात समान दिख रही है। दोनों ही दल हरियाणा के अलग-अलग क्षेत्रों के दिग्गज नेताओं को पूरी तवज्जो दे रहे हैं।

8- हरियाणा में बदल सकती है चुनाव की तारीख

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान और मतगणना की तिथि में बदलाव हो सकता है। एक अक्तूबर की जगह 7 या 8 अक्तूबर को मतदान हो सकता है। मतगणना 4 की जगह 10 या 11 अक्तूबर को कराई जा सकती है। त्योहारों का हवाला देकर भाजपा और इनेलो की ओर से की गई मांग पर चुनाव आयोग सैद्धांतिक रूप से सहमत है और मंगलवार को अंतिम फैसला कर सकता है। सूत्रों ने बताया कि लोकसभा चुनाव में भी जिन चरणों में शुक्रवार या सोमवार को वोटिंग कराई गई, वहां मतदान फीसदी अन्य चरणों से कम रहा। इसलिए आयोग इसे देखते हुए मतदान और मतगणना की तारीख बदल सकता है। हालांकि कांग्रेस और जेजेपी ने इसका विरोध किया है।

9- सर्वखाप ने विनेश को आयरन लेडी के खिताब से नवाजा

ओलंपिक में देश का मान बढ़ाने वाली विनेश फोगाट को रविवार को सर्वखाप पंचायत ने स्वर्ण पदक पहनाकर आयरन लेडी के खिताब से नवाजा। नांदल भवन में आयोजित कार्यक्रम में विनेश के जन्मदिन पर 30 किलो का केक भी काटा गया। सर्वखाप की ओर से नांदल भवन में सम्मान एवं अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया। यहां उत्तर भारत की खापों के प्रतिनिधि भी पहुंचे। उन्होंने ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन के लिए विनेश को सराहा।

10 – कांग्रेस विधायक के कार्यालय के बाहर भिड़े भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्ता

विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच माहौल गर्माता जा रहा है। रोहतक में केस दर्ज करने की मांग पर अड़े भाजपा कार्यकर्ता रविवार दोपहर डेढ़ बजे कांग्रेस विधायक भारत भूषण बतरा के कार्यालय के बाहर जाकर प्रदर्शन करने लगे। उधर से कांग्रेस कार्यकर्ता आ गए। दोनों के बीच झड़प होने लगी। दो महिला कार्यकर्ता आपस में हाथापाई पर उतर आईं। किसी तरह पुलिस ने बीचबचाव कर मामला शांत करवाया। इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने एसपी आवास के बाहर एक साइड का सिविल रोड जाम कर दिया। देर शाम तक पुलिस समझाने का प्रयास कर रही थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button