हरियाणा बुलटेन 7 बजे

एनएचएम कर्मचारियों ने करवाया मुंडन,गन्नौर पहुंचने पर किरण पहल का स्वागत....

4PM न्यूज़ नेटवर्क : हरियाणा बुलटेन 7 बजे

1 – एनएचएम कर्मचारियों ने करवाया मुंडन

1- हरियाणा के फतेहाबाद में एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल सोमवार को भी जारी रही। कर्मचारियों ने धरना स्थल पर मुंडन करवाया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कर्मचारियों ने कहा कि जब तक मांग नहीं मानी जाती तब तक हड़ताल जारी रहेगी। मंगलवार को कर्मचारी सार्वजनिक स्थान पर भीख मांगेंगे।

2- गन्नौर पहुंचने पर किरण पहल का स्वागत

2- हरियाणा के सोनीपत से पेरिस ओलंपिक में 400 मीटर एकल दौड़ स्पर्धा में देश का प्रतिनिधित्व करने वाली किरण पहल का शहर में पहुंचने पर नोटों और फूल माला व ढोल नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया गया।

3- पहले हो सकते हैं विधानसभा चुनाव

3- हरियाणा में विधानसभा चुनाव तय समय से पहले हो सकते हैं। संभावना है कि 25 अगस्त के बाद भारतीय चुनाव आयोग आधिकारिक घोषणा कर सकते है। समय से पहले चुनाव की आहट के मद्देनजर हरियाणा सरकार पूरी तरह से अलर्ट मोड में आ गई है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी जहां चुनाव को लेकर दिन-रात एक किए हुए हैं। वहीं, सीएमओ के अधिकारी भी देर रात तक फाइलें निपटाने में जुटे हुए हैं।

4- अंबाला में रिकॉर्ड 165.8 एमएम बारिश

4- पहाड़ों पर जमकर हुई बारिश से हरियाणा में नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। इससे दो जिले यमुनानगर व अंबाला बाढ़ की चपेट में आ गए। यमुनानगर के छछराैली के 27 व बिलासपुर के 30 से अधिक गांवों में रविवार को हजारों एकड़ फसल तबाह हो गई। गांवों में तीन से चार फीट तक पानी भर गया। लोग पलायन करने को मजबूर हो गए।

5- निशा दहिया का गांव में जोरदार स्वागत

5- निशा दहिया पेरिस ओलंपिक में 68 किग्रा कुश्ती के क्वार्टर फाइनल में चोट के कारण चूक गई थी। वह मैच में एकतरफा जीत की ओर बढ़ रही थी। निशा दहिया का रविवार को गांव में जोरदार स्वागत किया गया।

6- चुनाव से पहले सक्रिय दिख रहे दीपेंद्र हुड्डा

6- हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा पदयात्रा कर रहे हैं। दीपेंद्र हुड्डा की पदयात्रा से कार्यकर्ताओं और लोगों से सीधे सम्पर्क स्थापित कर रहे हैं। वो अब तक 30 विधानसभा क्षेत्रों में पदयात्रा कर चुके हैं। दीपेद्र हुड्डा की पदयात्रा से कांग्रेस में गुटबाजी भी हुई है। वहीं भाजपा भी दीपेंद्र की तरह यात्रा निकालने की बात कर रही है।

7- सुनीता केजरीवाल ने भाजपा पर साधा निशाना

7- हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। आम आदमी पार्टी ने भी हरियाणा में अपने चुनावी अभियान का आगाज कर दिया है। अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने नलवा हलके के लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने लोगों से आप को जीताने की अपील की और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि किसी भी पार्टी ने जनता के लिए ये काम नहीं किए हैं। किसी पार्टी ने स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक, सरकारी अस्पताल अच्छे नहीं किए है इसलिए प्रधानमंत्री मोदी अरविंद केजरीवाल से जलते है।बीजेपी को एक भी सीट नहीं जानी चाहिए।

8- भरभराकर गिरा मकान, मां और दो बच्चे मलबे में दबे

8- नूंह के गांव बीबीपुर में सोमवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। गांव बीबीपुर में बरसात के पानी से एक मकान भरभराकर गिर गया। मकान गिरने से विधवा महिला समेत उसके दो बच्चे मलबे में दब गए। इसमें महिला के पांच वर्षीय बच्चे अबूजर की हालत नाजुक बताई जा रही है। उसे इलाज के लिए नूंह के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

9- प्लाट दिलाने के नाम पर 29 लाख की ठगी

9- हरियाणा के करनाल में रहने वाले जयपाल ने पुलिस में शिकायत करते हुए बताया कि ऑक्टागन बिल्डर प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड के कुलदीप नंदराजोग उसकी पत्नी व सतपाल नंदराजोग ने हरिद्वार में हर-हर गंगे फेज 2 में प्लॉट दिलाने के नाम पर उनके साथ 29 लाख से अधिक की ठगी की है। वहीं पैसे वापस मांगने पर आरोपितों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी है।

10- भूपेंद्र हुड्डा ने नायब सरकार पर कसा तंज

10- पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि नौ वर्षों तक भाजपा सरकार चुप बैठी थी। अब चुनाव के समय घोषणाएं करने में लगी है, जो पूरी होने वाली नहीं है।उन्होंने कहा कि गुरु-चेला की सरकार को जनता पहचान चुकी है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस बहुमत से सरकार बनाएगी। उक्त बातें हुड्डा ने धर्म सिंह छौक्कर के जीटी रोड स्थित आवास पर प्रेसवार्ता के दौरान कही।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button