IAS पूजा खेडकर की बढ़ी मुश्किलें, पुणे पुलिस ने जब्त की ऑडी कार 

 महाराष्ट्र कैडर की ट्रेनी IAS पूजा खेडकर को लेकर एक के बाद एक विवाद सामने आ रहें हैं। पहले डीएम कार्यालय में उनकी VIP डिमांड की बात सामने आई फिर उन पर विकलांगता...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: महाराष्ट्र कैडर की ट्रेनी IAS पूजा खेडकर को लेकर एक के बाद एक विवाद सामने आ रहें हैं। पहले डीएम कार्यालय में उनकी VIP डिमांड की बात सामने आई फिर उन पर विकलांगता का फर्जी सर्टिफिकेट लगाकर IAS बनने का आरोप लगा। इतना ही नहीं इसके अलावा पूजा खेडकर पर मेडिकल टेस्‍ट में न शामिल होने के भी आरोप लगे हुए हैं। वहीं इस दौरान पुणे पुलिस ने IAS पूजा की ऑडी  कार को भी जब्त कर लिया है।

दरअसल, पूजा खेडेकर ने निजी ऑडी कार पर नीली बत्ती भी लगी हुई थी। बताया जा रहा है कि पुणे पुलिस की ओर से कार के दस्तावेजों की जांच के लिए पूजा को कार समेत पेश होने का नोटिस जारी किया गया था। इसके बाद पूजा के न उपस्थित होने पर पुणे पुलिस द्वारा कानूनी कार्रवाई का आदेश दिया गया। बता दें कि पूजा ने दो दिन पहले इस ऑडी कार के लिए 27,600 रुपये का जुर्माना भरा था।

जानिए क्या है पूरा मामला?

 ट्रेनी IAS पूजा खेडकर को अपने पद का गलत इस्तेमाल करने के आरोपों के बाद पुणे से महाराष्ट्र के वाशिम जिले में ट्रांसफर कर दिया गया है। पूजा खेडकर अब वाशिम में अधिकारी होंगी। पूजा खेडकर ने UPSC परीक्षा 2021 में उत्तीर्ण की थी। इस परीक्षा में उनकी ऑल इंडिया रैंक 821 थी। सामने आया है कि पूजा ने खुद को दिव्यांग बताया था। और पूजा खेडकर की सालाना कमाई 42 लाख रुपये है। वहीं उनके पास 17 करोड़ से भी ज्यादा की संपत्ति ह। पूजा की संपत्ति, नियुक्ति और पद का गलत इस्तेमाल करने को लेकर इस समय नए- नए खुलासे सामने आ रहें हैं।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • पुणे में अपने प्रोबेशन के दौरान पूजा खेडकर ने कई विशेषाधिकारों की मांग की थी।
  • इस दौरान पूजा खेडकर ने लाल-नीली बत्ती और VIP नंबर प्लेट वाली अपनी निजी ऑडी कार का इस्तेमाल किया,
  • इसके अलावा अपनी गाड़ी पर ‘महाराष्ट्र सरकार’ का बोर्ड लगाया और एक आधिकारिक कार, आवास, एक ऑफिस रूम और अतिरिक्त कर्मचारियों की मांग की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button