बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, कोहरे ने रोकी रफ्तार

यूपी समेत कई राज्यों में छाया कोहरा, तापमान में गिरावट

आने वाले चार-पांच दिनों तक राहत मिलने की उम्मीद नहीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पहाड़ी राज्यों में हुई बर्फबारी ने यूपी समेत समूचे उत्तर भारत में ठिठुरन बढ़ा दी है। तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है। वहीं कोहरे ने ट्रेनों की रफ्तार पर लगाम लगा दी है। राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में कोहरा छाया रहा।
दिल्ली और इससे सटे पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा के शहरों में ठंड में इजाफा हुआ है। ठंड का दौर सप्ताहांत तक जारी रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी एक दिन में दिल्ली-एनसीआर में न्यूनतम तापमान 6-7 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। राजधानी लखनऊ में भी पारे में दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गयी है। कोहरे के कारण दृश्यता कम हो गयी है। दिल्ली में दृश्यता 100 मीटर रही। अगले 4-5 दिनों तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कई इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। उच्च हिमालयी क्षेत्रों के विभिन्न हिस्सों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में पाले के गिरने से तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। कोहरे का असर ट्रेनों के संचालन पर भी पडऩे लगा है। आज कोहरे की चादर के बीच कई ट्रेनें धुंध में फंस गईं। लखनऊ में यात्री अपनी ट्रेनों का इंतजार करते रहे। लंबी दूरी की करीब आधा दर्जन ट्रेनें चार से छह घंटे की देरी से आईं।

संक्रांति पर गंगा, यमुना में श्रद्धालुओं ने लगायी डुबकी

प्रयागराज। मकर संक्रांति पर प्रयागराज में गंगा, यमुना के संगम पर श्रद्धालुओं ने डुबकी लगायी और दान-पुण्य किया। माघ मेला का प्रथम स्नान पर्व मकर संक्रांति के साथ आज से शुरू हो चुका है। संगम के पवित्र जल में डुबकी लगाने के लिए लाखों श्रद्धालु प्रयागराज पहुंचे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button