जरूरत पड़ी तो दी जाएगी फांसी, ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर केस को लेकर बोलीं ममता बनर्जी

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर की मौत पर हंगामे पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो आरोपी को फांसी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि उन्होंने मामले को तेजी से निपटाने का निर्देश दिया है। घटना को दुर्भाग्यपूर्ण’ बताते हुए बनर्जी ने दावा किया कि गिरफ्तार आरोपी अस्पताल में काम करता था। उन्होंने कहा कि उन्होंने पीडि़ता के परिवार से बात की और उन्हें मामले में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। बनर्जी ने कहा कि सबसे पहले, घटना दुर्भाग्यपूर्ण और घृणित है। यह मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति की तरह है। उनका (डॉक्टरों का) गुस्सा और मांग जायज है। मैं इसका समर्थन करता हूं। पुलिस ने भी उनकी मांगें मान ली हैं।
उन्होंने कहा कि मैंने मामले को फास्ट-ट्रैक कोर्ट में ले जाने का निर्देश दिया है। अगर जरूरत पड़ी तो आरोपियों को फांसी दी जाएगी। लेकिन उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए। जो लोग विरोध कर रहे हैं, अगर उन्हें लगता है कि उन्हें राज्य प्रशासन पर भरोसा नहीं है, तो वे किसी अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसी से संपर्क कर सकते हैं। मुझे इससे कोई समस्या नहीं है। हम उचित और गहन जांच चाहते हैं और दोषियों के लिए कड़ी सजा चाहते हैं। बनर्जी ने डॉक्टरों से अपना विरोध जारी रखते हुए मरीजों का इलाज करने का आग्रह किया।
उन्होंने कहा कि जैसे हमारी जिम्मेदारी है, वैसे ही अस्पताल के अधीक्षक की भी जिम्मेदारी है। हम यह भी जांच करेंगे कि क्या किसी तरफ से लापरवाही हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह मामले की जांच को लेकर पुलिस के संपर्क में हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या पीडि़त के परिवार ने केंद्रीय एजेंसी से जांच की मांग की है, हमें कोई आपत्ति नहीं है क्योंकि हमारे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। पुलिस आयुक्त अस्पताल में थे और वह मेरे संपर्क में थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button