बढ़ानी है खूबसूरती तो मेकअप में शामिल करें ये सामान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
शायद ही दुनिया में कोई ऐसा व्यक्ति होगा, जो नहीं चाहता हो कि वो सबसे खूबसूरत दिखे। खासतौर पर अगर बात आती है महिलाओं की तो हर महिला सबसे प्यारी और खूबसूरत दिखना चाहती हैं। अब जब त्योहारों का सीजन चल रहा है तो उनका अच्छा लगना तो और ज्यादा स्वाभाविक हो जाता है। त्योहारों के इस सीजन के बाद शादियों का सिलसिला शुरू हो जाएगा, ऐसे में हर लडक़ी और महिला इसके लिए खुद को तैयार कर रही है। चाहे बात शादी की हो या फिर त्योहार की, दोनों ही समय इतनी भागदौड़ होती है कि इसकी वजह से चेहरे पर थकान दिखने लगती है। ऐसे में चेहरा काफी डल लगने लगता है। इसी के चलते हम आपको कुछ ऐसे मेकअप प्रोडक्ट के बारे में बताएंगे, जिनके इस्तेमाल से आपका चेहरा थकान के बाद भी खिल उठेगा तो अगर आप अपनी शॉपिंग लिस्ट तैयार कर रहे हैं तो इन मेकअप के सामानों को इसमें जरूर शामिल करें।

लिपस्टिक

हर महिला के पास लिपस्टिक का काफी शानदार कलेक्शन होना चाहिए। त्योहारों के हिसाब से भी अपने पास नए कलर खरीद कर रखें। लिपस्टिक की क्वालिटी कैसी है और इसमें किन चीजों को मिलाया गया है। ये जानना बेहद आवश्यक होता है। हर एक लिपस्टिक में मोम, तेल और पिग्मेंट्स को मिलाया जाता है। लेकिन ये तत्व मैट लिपस्टिक या ग्लोसी लिपस्टिक बनाने के लिए बदल जाते हैं।

काजल

थकान की वजह से अगर आंखें थकी-थकी लग रहीं हों, तो काजल लगाकार आप इसे नॉर्मल कर सकते हैं। काजल लगाने के आंखें बड़ी लगने लगती हैं। चेहरे को सुंदर बनाने के लिए किए जाने वाले मेकअप में आंखों का मेकअप बहुत अहम माना जाता है। काजल को महिलाएं डेली यूज से लेकर खास मौकों तक, सब पर यूज करती हैं।

जरूर होना चाहिए फाउंडेशन

मेकअप का सबसे जरूरी हिस्सा फाउंडेशन ही होता है। हर महिला के पास ये जरूर होना चाहिए। इससे चेहरे पर चमक आती है। ऐसे में त्योहारों के इस सीजन में अपनी स्किन टोन का फाउंडेशन जरूर खरीद लें। सिर्फ मेकअप ही नहीं बल्कि जो मेकअप नहीं करते हैं वो भी सिर्फ फाउंडेशन का उपयोग कर सकते हैं।

हाइलाइटर

चेहरे की शाइन को बढ़ाने के लिए हाइलाउटर बेहद जरूरी होता है। इसे चेहरे पर जरूर लगाएं। इससे आपका चेहरा चमक उठेगा।

कंसीलर

कई बार भागदौड़ की वजह से चेहरे पर पिंपल्स हो जाते हैं। ऐसे में कंसीलर आपके चेहरे के दाग छिपाने का काम करेगा। इसके इस्तेमाल से आपका चेहरा खिल उठेगा।

ब्लश

चेहरे की लालिमा बरकरार रखने के लिए ब्लश का इस्तेमाल किया जाता है। इसके इस्तेमाल से गालों को लाल किया जाता है। ऐसे में अपनी स्किन टोन के हिसाब से इसका चयन करें। स्वीट चीक्स लिक्विड ब्लश जैसा लिक्विड ब्लश त्वचा पर हल्का और आरामदायक होने के लिए डिजाइन किया गया है , जो इसे तैलीय त्वचा के लिए एकदम सही बनाता है।

 

 

Related Articles

Back to top button