टॉप 10 फीसदी अमीर आबादी में शामिल होना चाहते हैं तो करें ये काम

दुनिया की आधी आबादी से ज्यादा अमीर हो जाएंगे आप उसके लिए आपको अपने अकाउंट में 93170 डॉलर रखने होंगे.

4PM न्यूज़ नेटवर्क : अगर आपको लगता है कि आपकी सैलरी कम है और आप सबसे ज्यादा गरीब हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप दुनिया के 50 फीसदी आबादी से ज्यादा अमीर हो सकते हैं या फिर शायद पहले से ही हैं.साल 2018 में क्रेडिट सुइस रिसर्च इंस्टीट्यूट की एक रिपोर्ट आई थी. इस रिपोर्ट के अनुसार, अगर आपके अकाउंट में 4210 डॉलर हैं तो आप दुनिया के 50 फीसदी अमीरों की लिस्ट में हैं. भारतीय रुपयों में देखें तो अगर आपके अकाउंट में लगभग 3 लाख 52 हजार रुपये हैं तो आप दुनिया की आधी आबादी से ज्यादा अमीर हैं.

टॉप 10 पर्सेंट में आने के लिए करना होगा ये

अगर आप दुनिया की टॉप 10 फीसदी अमीर आबादी में शामिल होना चाहते हैं तो उसके लिए आपको अपने अकाउंट में 93170 डॉलर रखने होंगे. भारतीय रुपयों में ये लगभग 78 लाख रुपये होते हैं. यानी अगर आपके पास लगभग 78 लाख रुपये हैं तो आप दुनिया के उन टॉप 10 फीसदी लोगों में शामिल हैं जो धरती के 90 फीसदी आबादी से अमीर है. सबसे हैरानी की बात तो ये है कि दुनिया की 85 फीसदी संपत्ति इन्हीं 10 फीसदी लोगों के पास ही है.

टॉप 1 फीसदी में आना हो तो क्या करें

अगर आप दुनिया के टॉप 1 फीसदी अमीरों की लिस्ट में आना चाहते हैं तो आपको अपने अकाउंट में 8,71,320 डॉलर रखने होंगे. भारतीय रुपयों में ये करीब 7 करोड़ 29 लाख रुपये होते हैं. यानी अगर आपको दुनिया की एक फीसदी अमीर आबादी में शामिल होना है तो आपको भारत में करोड़पति होना होगा. आपको बता दें, अकेले अमेरिका के 19 फीसदी लोग इस एक फीसदी आबादी में शामिल हैं. इस रिपोर्ट के अनुसार, दुनिया की 50 फीसदी संपत्ति सिर्फ दुनिया की एक फीसदी के कंट्रोल में है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button