2022 में सपा सरकार जनता के सारे वादे पूरे करेगी, बीजेपी होगी सत्ता से बाहर: अखिलेश

विजय रथ यात्रा से अखिलेश का ग्राफ चार गुना तेजी से ऊपर चढ़ा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क. लखनऊ। समाजवादी विजय यात्रा के जरिए अपने मतदाताओं को एकजुट कर रहे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव एक बार फिर पूर्वांचल की धरती पर हुंकार भर रहे हैं। उनकी दो दिवसीय विजय रथ यात्रा जौनपुर में है। अखिलेश यादव ने यहां धर्मापुर में कहा कि बीजेपी ने जनता के साथ धोखा किया। पिछड़ों व दलितों को उनका हक नहीं दिया।

2022 में सपा सरकार जनता के सारे वादे पूरे करेगी, झूठ के दम पर सत्ता हथियाने वाली बीजेपी को जनता सत्ता से बेदखल कर देगी। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास उत्तर प्रदेश में अधिकांश क्षेत्र दलों को साथ लेकर चुनाव मैदान में उतरने का है। हमको भरोसा है कि क्षेत्रीय दलों को साथ लाकर हम उत्तर प्रदेश की सत्ता में परिवर्तन करेंगे।

वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इन दिनों समाजवादी विजय यात्रा निकाल रहे हैं। विजय रथ यात्रा से अखिलेश का ग्राफ चार गुना तेजी से ऊपर चढ़ा है। इस यात्रा की शुरुआत 12 अक्टूबर को कानपुर से हुई थी। यह यात्रा कानपुर से हमीरपुर गई थी। इस यात्रा के जरिए अखिलेश कानपुर नगर, कानपुर देहात, जालौन व हमीरपुर जिले को मथा था। एक से तीन दिसंबर को उनकी रथ यात्रा बुंदेलखंड में बांदा से महोबा, ललितपुर व झांसी में निकल चुकी है।

अखिलेश का विजय रथ पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के जरिए गाजीपुर से लखनऊ तक आ चुका है। अब छठे चरण की विजय रथ यात्रा के जरिए 14 व 15 दिसंबर को अखिलेश जौनपुर जा रहे हैं। पूर्वांचल का अपना किला मजबूत करने में जुटे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव लगातार दूसरी पार्टी के बड़े नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल करा रहे हैं।

इसी कड़ी में सपा अध्यक्ष ने गोरखपुर के कद्ïदावर नेता हरिशंकर तिवारी के बेटे विनय शंकर तिवारी व भीष्म शंकर तिवारी को अपनी पार्टी में शामिल कराया। विनय इस समय चिल्लूपार सीट से विधायक हैं। उनके साथ विधान परिषद के पूर्व सभापति गणेश शंकर भी साइकिल पर सवार हुए हैं।

नाकारा सरकारें करती हैं हिंदू-मुस्लिम की बात : अबू आजमी

गोंडा। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही यहां की सियासत अब गरमा गई है। ऐसे में सभी दलों के नेता सक्रिय हैं। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के महाराष्टï्र प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व राज्यसभा सांसद अबू आसिम आजमी सपा की परिवर्तन यात्रा लेकर गोंडा पहुंचे, जहां उनका जगह-जगह स्वागत हुआ और शहर से लेकर गांव तक उन्होंने तमाम जनसभाओं को संबोधित किया। आजमी नें शहर के कई नुक्कड़ और चौराहों पर समाजवादी पार्टी की उपलब्धियां गिनाईं। वहीं कटरा बाजार, सदर गौरा विधानसभा क्षेत्र में अबू आजमी भारतीय जनता पार्टी की नीतियों पर जमकर बरसे।

अबू आजमी ने भाजपा सरकार को धर्म की राजनीति करने वाली पार्टी बताया तो वहीं यह भी कहा कि समाजवादी पार्टी की बनाई हुई खिचड़ी भाजपाई खा रहे हैं। मंच से उन्होंने मोदी और योगी सरकार को देश और प्रदेश को धर्म और जाति में बांटने वाली सरकारी बताया। आजमी ने समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव की जमकर तारीफ की और भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नाकारा सरकारें ही हिंदू-मुस्लिम की बात करती हैं। जिन्ना के मामले पर अबू आजमी ने साफ किया कि देश का बंटवारा करके जिन्ना ने हिंदू-मुस्लिम एकता को खत्म कर दिया था। भारत देश में कोई भी मुस्लिम जिन्ना का समर्थक नहीं है और भाजपा एक बार फिर हिंदू मुस्लिम की बात कर सत्ता में आना चाहती हैं।

चित्रकूट में हिंदू एकता महाकुंभ का आगाज

  •  संघ प्रमुख मोहन भागवत आएंगे, हेलीकाप्टर से होगी पुष्पवर्षा

कानपुर। प्रभु श्रीराम की संकल्प व तपोभूमि चित्रकूट में देश के विघटित हिंदुओं को एकजुट करने के लिए हिंदू एकता महाकुंभ का आगाज हो रहा है। 15 दिसंबर को मुख्य आयोजन पर संघ प्रमुख मोहन भागवत बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित होंगे और देश भर से संत-महंत और करीब पांच लाख हिंदू जुटेंगे। पावन धरती पर चाहे पंथ अनेक हों-हम सब हिंदू एक हों की गूंज सुनाई देने लगी है। चित्रकूट तुलसी पीठाधीश्वर पद्म विभूषण स्वामी रामभद्राचार्य की अध्यक्ष और उनके उत्तराधिकारी आचार्य रामचंद्र दास के संयोजन में होने वाले महाकुंभ के मंच से चाहे पंथ अनेक हों, हम सब हिंदू एक हों की गूंज सुनाई पड़ेगी। मंगलवार को शुभारंभ विशाल कलश यात्रा, त्रिदिवसीय हनुमत महायज्ञ और रुद्राभिषेक महायज्ञ से होगा।

कलश यात्रा में हेलीकाप्टर से पुष्पवर्षा होगी। मुख्य मंच बुधवार को सजेगा। अद्ïभुत और ऐतिहासिक आयोजन के लिए 20 एकड़ क्षेत्र में महाकुंभ का पंडाल सजकर तैयार हो गया है। जगद्ïगुरु का कहना है कि स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव तक की यात्रा में अनेक गौरवपूर्ण उपलब्धियां देश ने हासिल की हैं। संघर्ष व सहयोग से न्यायपालिका से चिर प्रतीक्षित श्रीराम जन्म भूमि मंदिर हमें मिला, जिसके भव्य निर्माण का काम चल रहा है। काशी स्थित बाबा विश्वनाथ परिसर का भव्य विस्तार व श्रीकृष्ण जन्मभूमि के विकास ने हमारा आत्मविश्वास बढ़ाया है।

भाजपा को सपा हरा सकती है : कुशवाहा

लखनऊ। कभी मायावती के करीबी रहे उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा ने जन अधिकार पार्टी बनाई है। उन्होंने कहा भाजपा को हराने के लिए लोग विकल्प की तलाश कर रहे हैं। भाजपा को कांग्रेस और सपा हरा सकती है। उत्तर प्रदेश का हर राजनीतिक दल अपने हिसाब से अपनी पार्टी को बढ़ावा देने में लगा है। समाजवादी पार्टी की बागडोर अखिलेश यादव के हाथ में है। वहीं कांग्रेस की डोर प्रियंका गांधी ने संभाल रखी है। भारतीय जनता पार्टी के लिए योगी और मोदी के साथ संघ लगा हुआ है तो छोटी-छोटी पार्टियों के लिए उनके नेता भी दिन रात मेहनत करने पर जुटे हुए हैं।

कभी मायावती के करीबी रहे उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा भी अपनी जन अधिकार पार्टी के लिए माहौल बना रहे हैं। जन अधिकार पार्टी के बाबू सिंह कुशवाहा बसपा से अलग होने के बाद 2017, 2019 का चुनाव कांग्रेस के साथ गठबंधन में लड़ चुके हैं, लेकिन इस बार 2022 का चुनाव वह पूरी दमदारी से लड़ना चाहते हैं। इलाहाबाद जाते हुए रायबरेली में अपने कार्यकर्ताओं से मिले। बातचीत में उन्होंने अपने बीते 40 सालों के राजनीतिक अनुभव को साझा करते हुए जहां बसपा को छोड़ने का दुख व्यक्त किया, वहीं बड़े दलों को भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए एक साथ आने का निमंत्रण भी दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button