कौशांबी में प्रिंसिपल ने नाबालिग को लालच देकर किया रेप, पीड़िता ने की सुसाइड की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार 

उत्तर-प्रदेश में लड़कियों और महिलाओं के साथ वारदात और अपराध की समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। इस दौरान यूपी के कौशांबी जिले से एक दिल दहला देने वाला सामने आया है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश में लड़कियों और महिलाओं के साथ वारदात और अपराध की समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। इस दौरान यूपी के कौशांबी जिले से एक दिल दहला देने वाला सामने आया है। कौशांबी जिले के कोखराज थाना क्षेत्र में एक युवक द्वारा सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो सार्वजनिक किये जाने के बाद रेप पीड़िता ने सुसाइड करने की कोशिश की है। रेप पीड़िता को हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है और उसका इलाज जारी है। सूत्रों के मुताबिक इस मामले में आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा है कि एक निजी स्कूल के प्रिंसिपल ने गरीब परिवार की 15 वर्षीय नाबालिक किशोरी के साथ सरकारी योजनाओं का लाभ दिलवाने का लालच देकर रेप जैसी घिनौनी घटना को अंजाम दिया था। सोशल मीडिया पर न्यूड फोटो और वीडियो कसिया पश्चिम निवासी राजू सिंह लोधी ने किया था। ऐसे में किशोरी वीडियो वायरल होने के बाद शनिवार की सुबह उसने ट्रेन के सामने कूद कर आत्महत्या करने की कोशिश की थी। हालांकि वह बच गई है। 

जानिए क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि प्रयागराज जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADG) भानु भास्कर ने बताया कि रेप पीड़िता द्वारा आज आत्महत्या का प्रयास किया था, जिसे घायल अवस्था में पुलिस द्वारा जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। ADG ने कहा कि जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर एस के शुक्ला द्वारा उसको बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराई जा रही है। पीड़िता को मनोवैज्ञानिक सहायता देने के लिए भी सीएमएस द्वारा प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पीड़िता का आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर सार्वजनिक करने वाले अभियुक्त राजू सिंह लोध उर्फ सुरेंद्र को मुखबिर की सूचना पर आज थाना क्षेत्र के रोही ब्रिज के पास से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के मुताबिक कोखराज थाना क्षेत्र के एक विद्यालय के प्रधानाचार्य डी के मिश्रा ने कथित तौर पर अप्रैल माह में विद्यालय की 15 साल की छात्रा के साथ रेप किया था। इस घटना का वीडियो राजू ने 4 जून को सार्वजनिक कर दिया। इसके बाद पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर मुख्य आरोपी डी के मिश्रा के खिलाफ पुलिस ने रेप, आपराधिक धमकी और पॉक्सो अधिनियम समेत संबंधित अन्य धाराओं में 6 जून को प्राथमिकी दर्ज की।

पुलिस के अनुसार बीते दिन मामले की जांच के दौरान प्रकाश में आए किशोरी का आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने वाले आरोपी राजू सिंह लोध को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में ADG ने बताया कि मामले के मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु पुलिस की पांच टीम का गठन किया गया है और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button