इंडिया गठबंधन में नहीं बनी बात, TMC और कांग्रेस ने उपचुनाव में उतारे अलग-अलग उम्मीदवार 

पश्चिम बंगाल में TMC और कांग्रेस के बीच तालमेल बनता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है। लोकसभा चुनाव 2024 में यह दोनों दल राष्ट्रीय स्तर पर इंडिया गठबंधन के तले एक साथ आए थे।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: पश्चिम बंगाल में TMC और कांग्रेस के बीच तालमेल बनता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है। लोकसभा चुनाव 2024 में यह दोनों दल राष्ट्रीय स्तर पर इंडिया गठबंधन के तले एक साथ आए थे। वहीं बंगाल में दोनों ने अलग-अलग चुनाव लड़ा और जिसके परिणामस्वरूप कांग्रेस का राज्य से सफाया हो गया। अब सूबे में उपचुनाव होने वाले हैं। और एक बार फिर यह दल लोकसभा चुनाव वाले इतिहास को दोहराते हुए अलग-अलग चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे हुए हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस ने जुलाई में पश्चिम बंगाल की दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस ने रायगंज सीट से मोहित सेनगुप्ता और अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट बागदा के लिए अशोक हल्दर को उम्मीदवार बनाया है। वहीं इन दो नामों के ऐलान के साथ ही कांग्रेस ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि बंगाल में कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच आगामी उपचुनावों में भी कोई गठबंधन नहीं होने वाला है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button