एशिया कप में 2 सितंबर को भिड़ेंगे भारत-पाक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की टक्कर 2 सितंबर को होगी। वहीं स्टार स्पोर्ट्स ने इन दोनों चिर प्रतिद्वंदी टीमों के मैच का प्रोमो रिलीज किया है। 30 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर से अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ करेगा।
बता दें कि, एशिया कप में अगर भारत और पाकिस्तान फाइनल में पहुंचने हैं तो ये तीसरी बार होगा जब दोनों का फाइनल में टक्कर होगी। वहीं स्टार स्पोर्ट्स ने भारत -पाकिस्तान के मैच का प्रोमो अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। जिसमें आप देख सकते हैं कि एक फैन भारत की जीत के लिए तिरंगा फहराने की तैयारी करती है। स्टार स्पोर्ट्स का ये प्रोमो वीडियो फैंस को काफी पसंद आ रहा है। इस बार एशिया कप टी20 फॉर्मेट में नहीं बल्कि वनडे फॉर्मेट में होगा। जिसे वर्ल्ड कप की तैयारी के तौर पर भी देखा जा रहा है। साथ ही इस बार ये टूर्नामेंट ग्रुप स्टेज में होगा। जिसके बाद टॉप 4 शुरू होगा। ऐसे में दोनों टॉप 4 तक आ जाएंगे और टॉप 4 में दूसरी बार भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला हो सकता है। इसके अलावा इस बार एशिया कप का मेजबान देश पाकिस्तान है लेकिन मुकाबले हाईब्रिड मॉडल के तहत खेले जाएंगे। मतलब ये कि टूर्नामेंट के 4 मुकाबले पाकिस्तान में जबकि अन्य शेष मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे।

ऋषभ पंत फिट, जल्द टीम इंडिया में कर सकते हैं वापसी

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋ षभ पंत के फैंस के लिए गुड न्यूज है। दरअसल, पंत अगले साल 2024 में इंग्लैंड सीरीज से पहले भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं। भारत अगले साल जनवरी में घरेलू मैदान पर इंग्लैंड से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा। स्पोर्ट्स टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, पंत अगले साल आईपीएल में भी खेलेंगे। ऋ षभ पंत को दुर्घटना के बाद कई सर्जरी से गुजरना पड़ा, इसके बाद पंत ने अब चलना शुरू कर दिया है। रिपोर्ट्स से पता चलता है कि, वो जल्द ही बल्लेबाजी भी शुरू कर देंगे। पंत की वापसी की खबर फैंस के लिए बेहद सुखद है। वहीं पंत की मैदान पर वापसी का इंतजार हर किसी को है। फरवरी 2023 में डॉ दिनशॉ पारदीवाला की देखरेख में पंत की मुंबई में सर्जरी सफल हुई। सर्जरी के बाद, पंत ने अपने फैंस को अपनी स्थिति के बारे में अपडेट करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। बता दें कि, पंत एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल होने के कारण बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी, आईपीएल और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जैसे बड़े टूर्नामेंट से बाहर रहे। इसके अलावा वो आगामी एशिया कप और वल्र्ड कप 2023 से भी बाहर हैं।

 

Related Articles

Back to top button