तेलंगाना में भारतीय वायु सेना का ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त, दो पायलटों की मौत

मेडक (तेलंगाना)। तेलंगाना के मेडक जिले में सोमवार सुबह लगभग 8:55 बजे भारतीय वायुसेना का एक ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह हादसा डिंडीगुल स्थित वायु सेना अकादमी के पास हुआ है। बताया जा रहा है कि ट्रेनर जेट क्रैश में दो पायलट की मौत हुई है। जिनमें से एक कैडेट पायलट और ट्रेनर था।
समाचार एजेंसी एएनआई एवं पीटीआई ने भारतीय वायु सेना के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि ्रस्न्र हैदराबाद से नियमित ट्रेनिंग उड़ान के दौरान आज सुबह एक पिलाटस विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। भारतीय वायुसेना ने भी विमान में सवार दोनों पायलटों की मौत हो गई।
अधिकारी ने बताया कि किसी भी नागरिक जीवन या संपत्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ है। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दिया गया है। मेडक, रोहिणी के पुलिस अधीक्षक ने भी घटना की पुष्टि की है। उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, यह डंडीगुल हवाई अड्डे का प्रशिक्षण विमान था। विमान में दो लोग थे, जिनमें से एक प्रशिक्षक और एक इंस्ट्रक्टर था। अग्निशमन कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है।
पुलिस अधीक्षक ने कहा, वे यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या कोई जीवित बचा है। वे यह पता लगाने के लिए इलाके की तलाशी ले रहे हैं कि क्या कोई शव बचा है। आगे की जानकारी की प्रतीक्षा है। हादसे का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

 

Related Articles

Back to top button