भारतीय महिलाओं ने दी पाकिस्तान को मात

  • टी-20 विश्व कप : पाक को 6 विकेट से रौंदा
  • अरुंधति रेड्डी ने भारत की तरफ से लिए 3 विकेट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
दुबई। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आईसीस टी20 विश्वकप 2024 में पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट में अपना पहला मैच जीत लिया। दुबई में खेले गए मैच में जीत हासिल कर भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह खुली हुई है। पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 105 रन बनाए। इसके जवाब में भारतीय टीम ने 18.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।
दरअसल, विश्वकप में अपने पहले मैच में टीम को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन दूसरे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने कमाल की गेंदबाजी की और पाकिस्तान को 105 रन पर रोक दिया। भारत की तरफ से अरुंधति रेड्डी ने 3 विकेट लिए। श्रेयंका ने दो विकेट, जबकि रेणुका, दीप्ति और आशा को 1-1सफलता मिली। वहीं, बैटिंग करते हुए शेफाली वर्मा ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए। अब पाकिस्तान के खिलाफ 6 विकेट से मिली जीत के बाद भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह बनी हुई है। सेमीफाइनल का टिकट पाने के लिए टीम इंडिया को अपने ग्रूप स्टेज के बाकी बचे हुए मैचों को जीतना होगा। श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को हर हाल में जीत हासिल करनी होगी।

टीम इंडिया ने बांग्लादेश को पहले टी-20 में धोया

वल्र्ड चैंपियन बनने के बाद टीम इंडिया ने अपने घर में खेली जा रही पहली टी20 सीरीज की शुरुआत शानदार तरीक से की है। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने रविवार को ग्वालियर के माधव राव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। टीम इंडिया ने इस मैच में जिस तरह की जीत हासिल की है, वो उसे पहले कभी नहीं मिली। भारतीय गेंदबाजों ने पहले अपनी धारदार गेंदबाजी से बांग्लादेश को 127 रनों पर ढेर कर दिया। बांग्लादेश का कोई बल्लेबाज भारत की धारदार गेंदबाजी के आगे टिक नहीं सका। भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह और वरू ण चक्रवति ने तीन-तीन विकेटझटके। इस आसान से लक्ष्य को भारत ने तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत की तरफ से संजू सैमसन (२९), सूर्यकुमार यादव (२९) और हार्दिक पांडया ने 16 गेंद में ही 39 रन जड़ दिये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button