इंदौर टेस्ट में भारत की शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया की शानदार वापसी

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मुकाबला इंदौर के मैदान पर खेला गया। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 विकेट से करारी मात दे दी। इस जीत के साथ सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की वापसी हो गई है। भारत के खेल की बात करें तो टीम का क्रिकेट इस टेस्ट मैच में कुछ खास नहीं रहा है। बल्लेबाजी तो टीम की बिल्कुल फ्लॉप रही, जिसका खामियाजा टीम को हार के रूप में भुगतना पड़ा है। गेंदबाजी के लिए बोल सकते हैं कि टीम ने लड़ाई दिखाई। पर जब टारगेट ही बल्लेबाज 76 रन का दे पाएं हों तो टीम के गेंदबाज क्या कर सकते हैं।
भारत की पहली पारी की बात करें तो टीम सिर्फ 109 रन ही बना सकी। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन कोहली के बल्ले से 22 रन आए। उम्मींद कर रहे थे कि भारत के गेंदबाज भी ऑस्ट्रेलिया को 100 के नीचे रखने में सफल होंगे। पर ऐसा हो नहीं सका। ऑस्ट्रेलिया 197 रन तक जा पहुंची। टीम के लिए उस्मान ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए।
फिर जब भारत की दूसरी बार बल्लेबाजी की बारी आई को लग रहा था कि टीम पहली पारी की गलती नहीं दोहराएगी। पर हुआ वही। 163 पर एक बार फिर से टीम सिमट गई। यहीं से पता चल गया था कि इस मैच को ऑस्ट्रेलिया अपने नाम करने जा रही है। हालांकि पिच को देखते हुए, उम्मींद भारतीय स्पिनर से लगा रहे थे। फैंस चमत्कार होने की बात कर रहे थे। पर ऐसा हो नहीं सका।

9 मार्च से दूसरा टेस्ट मैच
अगले टेस्ट मैच की बात करें तो 9 मार्च से अहमदाबाद में चौथा टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा। भारत इस मैच को जीतकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगा। साथ में टेस्ट में नंबर 1 के लिए अपनी दावेदारी पेश की जाएगी। हालांकि इस टेस्ट की हार से भारत को सीख लेने की जरूरत है।

Related Articles

Back to top button