इंडिगो फ्लाइट्स में देरी, दिल्ली एयरपोर्ट ने यात्रियों को स्टेटस चेक करने की सलाह दी
दिल्ली एयरपोर्ट के ऑपरेटर GMR ने इंडिगो की फ्लाइट्स में जारी देरी को लेकर एक आधिकारिक बयान जारी किया है. GMR ने यात्रियों को सलाह दी है कि वे घर से निकलने से पहले अपनी फ्लाइट का स्टेटस चेक करें.

4पीएम न्यूज नेटवर्क: दिल्ली एयरपोर्ट के ऑपरेटर GMR ने इंडिगो की फ्लाइट्स में जारी देरी को लेकर एक आधिकारिक बयान जारी किया है. GMR ने यात्रियों को सलाह दी है कि वे घर से निकलने से पहले अपनी फ्लाइट का स्टेटस चेक करें.
इंडिगो का ऑपरेशनल संकट अब भी जारी है. रविवार को भी 650 से ज्यादा उड़ानें कैंसिल हुईं. ऐसे में दिल्ली एयरपोर्ट के जीएमआर ने यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की है. जीएमआर ने यात्रियों को सलाह देते हुए कहा है कि इंडिगो की कुछ फ्लाइट्स में अभी भी देरी हो रही है. यात्रियों से अनुरोध है कि घर से निकलने से पहले अपनी फ्लाइट का लेटेस्ट स्टेटस जरूर चेक कर लें, ताकि परेशानी न हो.
दिल्ली एयरपोर्ट जीएमआर ने आगे कहा कि हमारी टीमें पूरी कोशिश कर रही हैं कि देरी जल्दी से जल्दी कम हो और आपका सफर आरामदायक रहे. अगर आपको कोई मदद चाहिए तो एयरपोर्ट के इन्फॉर्मेशन डेस्क पर जाएं. वहां हमारा स्टाफ आपकी मदद के लिए मौजूद है. एयरपोर्ट आने-जाने के लिए मेट्रो, बस और कैब जैसे कई आसान पब्लिक ट्रांसपोर्ट के विकल्प भी उपलब्ध हैं.
दिल्ली एयरपोर्ट के ऑपरेटर GMR का यह बयान इंडिगो की क्रू शॉर्टेज और FDTL नियमों के कारण हो रही छठे दिन की परेशानियों के बीच आया है. दरअसलस, रविवार को भी इंडिगो की 650 से ज्यादा फ्लाइट कैंसिल हो चुकी हैं. इनमें दिल्ली, चेन्नई, जयपुर, हैदराबाद, भोपाल, मुंबई, त्रिची से जाने वाली फ्लाइट्स शामिल हैं. इससे पहले शुक्रवार को 1600 और शनिवार को लगभग 800 उड़ानें रद्द हुई थीं.
डंडिगो के CEO को कारण बताओ नोटिस
डीजीसीए ने शनिवार यानी छह दिसंबर को इंडिगो के सीईओ पीटर एल्बर्स को कारण बताओ नोटिस जारी किया. 7 दिसंबर को अकाउंटेबल मैनेजर को भी नोटिस दिया गया. नोटिस में कहा गया कि इंडिगो ने FDTL नियमों के लिए एडेक्वेट प्लानिंग नहीं की, जिससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. कंपनी ने रिलायबल ऑपरेशंस सुनिश्चित करने में फेलियर दिखाया. एयरलाइन को 24 घंटे के अंदर जवाब देने के कहा गया है. वरना सख्त एक्शन की चेतावनी दी गई है.



