अमरावती बिल्डर और तलवार ब्रदर्स के ऑफिस में आईटी की रेड

लखनऊ। इनकम टैक्स विभाग ने बिल्डरों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। बुधवार को सुबह आयकर की टीम शहर के बड़े बिल्डर और कारोबारियों के यहां पहुंच गई। इसमें अमरावती बिल्डर, पांडेय ब्रदर्श और तलवार ब्रदर्श जैसे बड़े नाम शामिल हैं। बताया जा रहा है कि विभाग को ऐसे कई दस्तावेज मिले हैं। जिससे इनके यहां करोड़ों रुपए की टैक्स चोरी होने की आशंका है।
इनकम टैक्स विभाग के एक आला अधिकारी ने बताया कि इनके खिलाफ विभाग पिछले 6 महीने से साक्ष्य इकट्?ठा किए जा रहे थे। राजनीतिक रसूख होने की वजह से बिना पुख्ता कागजों के सर्वे करना भी ठीक नहीं था। ऐसे में सीधे छापा मारा गया है। गोमती नगर स्थित अमरावती बिल्डर का आलीशान मकान है। घर और कार्यालय दोनों जगह पर यह छापा चल रहा है। इसके अलावा बिल्डर पांडेय ब्रदर्श के घर पर भी छापा चल रहा है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पांडेय ब्रदर्श और अमरावती बिल्डर को मिलाकर आयकर के करीब 50 से ज्यादा अधिकारी और कर्मचारी इस रेड में शामिल है। यह एक बड़ा छापा माना जा रहा है। पांडेय ब्रदर्श के आवास के अलावा उनके कई कार्यालय पर भी छापा है। बताया जा रहा है कि बहुत से काम दूसरे के नाम से कराया जा रहा था। ऐसे में उन ठिकानों पर भी विभाग ने छापा मारा है, हालांकि अभी उसको सार्वजनिक नहीं किया गया है।
बिल्डरों के अलावा ऑटो सेक्टर से जुड़े तलवार ब्रदर्श के यहां भी छापा मारा जा रहा है। इनके शहर के कई शोरूम चलते है। हालांकि अभी छापे में क्या मिला है किस तरह की गड़बड़ी पाई गई है, इसकी कोई जानकारी नहीं लग सकी है। लेकिन यह छापा उम्मीद है कि काफी लंबा चलेगा। जानकारों की माने तो करीब 24 घंटे तक छापा जारी रह सकता है।

Related Articles

Back to top button