टैक्स टेरर के जरिए कांग्रेस की आर्थिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने की साजिश: जयराम रमेश

मुंबई। कांग्रेस पार्टी का आरोप है कि भाजपा ने प्रतिशोध की भावना से कार्रवाई की है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि पार्टी के बैंक खातों को फ्रीज करने की कार्रवाई सर्जिकल स्ट्राइक जैसी रही। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 से ठीक पहले हुई ऐसी कार्रवाई दिखाती है कि कांग्रेस को जानबूझकर आर्थिक रूप से पंगु बनाया गया है। उन्होंने डरावना माहौल बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि टैक्स टेरर यानी कर आतंक के कारण पार्टी की आर्थिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने की साजिश की गई है। रमेश ने भाजपा पर हमला भारत जोड़ो यात्रा के दौरान किया।

जयराम रमेश ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी इलेक्टोरल बॉन्ड के माध्यम से अवैध रूप से धन जुटा रही है। उन्होंने कहा कि 210 करोड़ रुपये का आयकर भरने का निर्देश देते हुए पिछले महीने कांग्रेस पार्टी के मुख्य बैंक खातों को फ्रीज कर दिया गया था। जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस पार्ट के पास चुनाव लड़ने या अभियान के लिए भी पैसे नहीं बचे हैं।

क्राउड फंडिंग के जरिए जुटाई गई राशि का इस्तेमाल भी नहीं किया जा सकता। उन्होंने दावा किया कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा कांग्रेस पार्टी संगठन के साथ-साथ पूरे देश के लिए फायदेमंद साबित हुई हैं।

Related Articles

Back to top button