जालना-मुंबई वंदे भारत के ब्रेकिंग सिस्टम में खराबी, आधे घंटे तक आसनगांव स्टेशन पर रुकी रही ट्रेन

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के जालना से मुंबई जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के ब्रेकिंग सिस्टम में मंगलवार की सुबह खराबी आ गई। इस खराबी के कारण 30 मिनट तक ट्रेन रुकी रही। एक अधिकारी ने बताया ट्रेन आसनगांव स्टेशन पर रुकी रही। तकनीकी समस्या ठीक होने के बाद सुबह के 11:25 बजे ट्रेन को रवाना किया गया।
जालना से ट्रेन सुबह के 5:05 बजे रवाना होती है और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल (सीएसएमटी) पर सुबह के 11:55 बजे पहुंचती है। जालना से मुंबई के बीच यह ट्रेन दादर, ठाणे, कल्याण जंक्शन, नासिक रोड, मनमाड जंक्शन और औरंगाबाद स्टेशन पर रुकती है।
ट्रेन के ब्रेकिंग सिस्टम में करीब 11 बजे खराबी शुरू हुई और तकनीकी समस्या ठीक होने के बाद यह 11:25 बजे मुंबई के लिए रवाना हुई। शनिवार को सीएसएमटी से जालना जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मराठवाड़ा से लासूर और पोटुल स्टेशनों के बीच एक मवेशी से टकरा गई थी। इस घटना में ट्रेन का ब्रेक पाइप, फ्रंट पैनल और अन्य हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था।
बता दें कि पिछले साल 29 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फेरेंस के जरिए जालना-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी। हालांकि, इसकी नियमित सेवाएं एक जनवरी से शुरू की गई थी।

Related Articles

Back to top button