ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए JMM ने जारी की उम्मीदवारों की सूची

भुवनेश्वर। ओडिशा में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा चुनाव भी होने हैं। इसलिए विधानसभा चुनावों पर भी राजनीतिक दलों की नजर है। इस बीच अब झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की बहन अंजनी सोरेन मयूरभंज लोकसभा सीट के साथ-साथ विधानसभा चुनाव भी लड़ेंगी।

सरस्काना विधानसभा क्षेत्र से लड़ेंगी अंजनी

अंजनी सोरेन सरस्काना विधानसभा क्षेत्र से विधानसभा चुनाव भी लड़ेंगी। अंजनी का मुकाबला बीजेपी के नबा चरण माझी और बीजेडी के उम्मीदवार सुदाम मार्ंडी से होगा, जो मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के मंत्रिमंडल में वर्तमान मंत्री हैं। खास बात ये है कि, बीजेपी ने इस बार मयूरभंज सीट से मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री बिश्वेश्वर टुडू की जगह नाबा चरण माझी को टिकट दिया है। 2019 के आम चुनावों में अंजनी ने इसी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा और 1,35,552 लाख वोटों के साथ तीसरे नंबर पर रहीं। यह सीट टुडू ने जीती।

शिबू सोरेन की बेटी हैं अंजनी सोरेन

52 साल की अंजनी सोरेन जेएमएम अध्यक्ष शिबू सोरेन की दूसरी संतान हैं और मयूरभंज जिले के जशीपुर शहर में रहती हैं। वह जेएमएम की ओडिशा इकाई की अध्यक्ष के रूप में भी कार्यरत हैं। उन्हें मैदान में उतारने के फैसले को पार्टी अध्यक्ष शिबू सोरेन ने मंजूरी दे दी। मयूरभंज में 1 जून को मतदान होगा, जो देश भर में आम चुनाव के अंतिम चरण होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button