के. कविता की बढ़ीं मुश्किलें, कोर्ट ने सात दिन की ईडी की हिरासत में भेजा

नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता को बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने उन्हें 23 मार्च तक की ईडी की हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले ईडी ने कविता को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। इस दौरान अदालत से ईडी ने कहा कि कविता के खिलाफ पर्याप्त सबूत और गवाहों के बयान हैं। वहीं, बीआरएस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन किया। अदालत में पेश किए जाने के दौरान कविता ने अपनी गिरफ्तारी को अवैध करार दिया और कहा कि हम अदालत में इस मामले के खिलाफ लड़ेंगे।

सुनवाई के दौरान कविता के वकील नीतेश राणा के साथ वरिष्ठ अधिवक्ता विक्रम चौधरी ने न्यायाधीश से कहा कि उनकी गिरफ्तारी गैरकानूनी है। चौधरी ने कहा कि कविता की गिरफ्तारी दिखाती है कि कैसे शक्तियों का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को तार-तार करके रख दिया, जिसमें हमें सुरक्षा दी गई थी।

उन्होंने दावा किया कि शीर्ष अदालत ने कविता के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने का निर्देश दिया था। वकील ने कहा कि यह एक काला दिन है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन किया जाता है, एक अधिकारी सोचता है कि वह कानून से ऊपर है।

हालांकि, ईडी ने कहा कि उसने उच्चतम न्यायालय समेत किसी अदालत के समक्ष ऐसा कोई बयान नहीं दिया है कि के. कविता के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जाएगी। ईडी ने अदालत से कहा कि मामले में के. कविता के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं, गवाहों के बयान हैं। एजेंसी ने कविता पर मामले में सबूतों को नष्ट करने का भी आरोप लगाया। साथ ही कहा कि हमने कविता से आमना-सामना कराने के लिए कई गवाहों को तलब किया है। इसके अलावा, हमने डिजिटल डाटा निकालने के लिए उनके पति और नौकर को सोमवार को तलब किया है। हम दो अन्य व्यक्तियों को भी तलब कर रहे हैं, जिन्होंने उनके खिलाफ बयान दिए।

Related Articles

Back to top button