चुनावी मैदान में उतरीं कल्पना सोरेन, इस सीट से JMM ने बनाया प्रत्याशी

रांची। झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने चुनावी राजनीति में कदम रख दिया है। गांडेय विधानसभा सीट से होने वाले उपचुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा ने उन्हें उम्मीदवार घोषित किया है। उम्मीदवारों के ऐलान के बाद कल्पना के चुनाव लड़ने की तस्वीर बिल्कुल साफ हो गई है। इस सीट पर 20 मई को वोट डाले जाएंगे।

पार्टी ने किया ऐलान

जेएमएम की ओर से कहा गया कि लोकसभा आम चुनाव 2024 और गाण्डेय विधानसभा उपचुनाव 2024 में झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के प्रत्याशियों की अंतिम सूचि जारी की जाती है। जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्रसे समीर मोहन्ती चुनाव लड़ेंगे। वहीं गाण्डेय विधानसभा सीट से कल्पना सोरेन को उम्मीदवार बनाया गया है।

नाम के ऐलान से पहले से ही कल्पना सोरेन ने गांडेय सीट पर अपनी तैयारी शुरू कर दी थी। ये सीट झारखंड के गिरिडीह जिले के अंतर्गत आती है। पिछले दिनों वहां कल्पना ने जेएमएम के कार्यकर्ता सम्मलेन को भी संबोधित किया था।

सीएम की रेस में आया था नाम

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी से पहले ही कल्पना सोरेन के नाम की चर्चा ने झारखंड की सियासत में जोड़ पकड़ लिया था। जब हेमंत सोरेन को ईडी गिरफ्तार कर सकती है, उन्होंने पार्टी नेताओं की एक बैठक अपने आवास पर बुलाई थी। उस बैठक में कल्पना सोरेन भी शामिल हुई थीं।

उस बैठक में कल्पना सोरेन की तस्वीर वायरल हो गई है। तब से ही ये चर्चा होने की लगी कि अब कल्पना ही अपने पति की राजनीति को आगे ले जाएंगी। हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद नया सीएम कौन होगा, जब इस पर सोच विचार शुरू हुआ तो कल्पना सोरेन का नाम रेस में सबसे आगे आया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button