नफरत फैलाने वालों पर सख्ती जरूरी: कमलनाथ

सुप्रीम कोर्ट ने भी दिए हैं निर्देश, कार्रवाई हो

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की बात पर दमोह के जबेरा दौरे पर पहुंचे पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा हमारे मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक हुई है। यह तो सुप्रीम कोर्ट कह रही है, पूरा प्रदेश कह रहा है, जो नफरत फैलाए जो विवाद करवाएं, उसके ऊपर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। यह आज हमारी सामाजिक चिंता की बात है।
भाजपा द्वारा कमलनाथ को कपटनाथ कहने के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि मुझे कोई कुछ भी कहे मैं जो हूं, वही रहूंगा इसे न मैं बदल सकता हूं न कोई और मुझे भाजपा का नहीं जनता का सर्टिफिकेट चाहिए। बजरंग दल की गतिविधियों को लेकर उन्होंने कहा कि जो भी संगठन समाज में नफरत फैलाते हैं सुप्रीम कोर्ट भी उनके लिए कहता है कि उन पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।
प्रदेश के चिकित्सकों की हड़ताल के बीच पूर्व सीएम व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि आज मप्र हड़ताल प्रदेश बनकर रह गया है। मुझे भाजपा का नहीं जनता का सर्टिफिकेट चाहिए जनता जिसे मुहर लगाएगी वह विजेता होगा। उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया और उसके पहले पत्रकारों से चर्चा की। इसमें उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और महिलाओं पर अपराध चरम पर पहुंच गया है। प्रदेश में शराब दुकानों में बढ़ोतरी पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और घर-घर शराब पहुंच रही है। मध्य प्रदेश सरकार शराब दुकानें कम करने की बात कर रही थी, लेकिन उन्होंने प्रदेश में तीन गुनी शराब दुकानें कर दी है। आज पूरे प्रदेश में महिलाओं पर अत्याचार चरम पर है। कमलनाथ ने कहा कि एक करोड़ युवा मध्य प्रदेश में बेरोजगार हैं। कोई रोजगार नहीं है और मजबूरी में उन्हें प्रदेश के बाहर रोजगार के लिए जाना पड़ रहा है।
बुंदेलखंड पहले भी पिछड़ा था और आज भी पिछड़ा हुआ है। इस मौके पर पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया, दमोह विधायक अजय टंडन, जबेरा के पूर्व विधायक प्रताप सिंह के साथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष रतनचंद जैन भी मौजूद रहे।

कांग्रेस की मति मारी गई : शिवराज

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कर्नाटक कांग्रेस के घोषणा पत्र में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की बात पर कहा कि वह बजरंग दल जो प्रखर राष्ट्रवादी संगठन है। वह बजरंग दल जो आतंकवाद का विरोध करता है, लव जिहाद का विरोध करता है। सामाजिक सेवा सहित देश भक्ति के भाव, अपनी धर्म और संस्कृति के प्रति स्वाभिमान और जागरण का भाव पैदा करता है उसकी तुलना पीएफआई से, आतंकवादी संगठन से। ये वही कांग्रेस है जो भगवान राम के मंदिर निर्माण का विरोध करती थी।

कमलनाथ स्थिति स्पष्टï करें : नरोत्तम मिश्रा

भोपाल। कर्नाटक कांग्रेस के घोषणा पत्र में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की बात को लेकर मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने नाराजगी व्यक्त की और मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को पत्र लिखकर जवाब मांगा है। कमलनाथ जी, मैंने आपके कई वीडियो और चित्र देखे हैं, जिनमें भगवान बजरंगबली के प्रति आपकी भक्ति साधना प्रदर्शित की गई है। बजरंगबली के प्रति आपकी श्रद्धा-भक्ति समय-समय पर कई बार मीडिया के माध्यम से भी देखी और सुनी गई है। ऐसे में कोई भी बजरंग भक्त ऐसा नहीं होगा, जो कर्नाटक में कांग्रेस के द्वारा बजरंग दल पर प्रतिबंध के वादे से आहत न हुआ हो। आपकी पार्टी के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह जी भी कर्नाटक घोषणा पत्र के इस बिंदु से सहमत हैं और वह पूर्व में मुख्यमंत्री रहते समय अपने कार्यकाल में बजरंग दल पर लगाए गए प्रतिबंध की बात को दोहरा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button