सुप्रीम कोर्ट में बहु-सुविधा केंद्र का उद्घाटन, कपिल सिब्बल ने मुख्य न्यायाधीश की जमकर की तारीफ

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को नए बहु-उद्देशीय केंद्र का उद्घाटन किया गया। मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने इस केंद्र का उद्घाटन किया। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल समेत कई अन्य वरिष्ठ वकील और गणमान्य लोग मौजूद रहे। उद्घाटन के बाद मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि इस केंद्र के बनने से लोगों की न्याय तक पहुंच आसान होगी।
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट परिसर में यूको बैंक के सामने सी-आईएन गेट के पास इस बहु-उद्देशीय केंद्र का निर्माण किया गया है। मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में बनाया गया ये बहुउद्देशीय केंद्र सभी की न्याय तक पहुंच अभियान का हिस्सा है। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य दरवाजे के पास ही इस बहु-उद्देशीय केंद्र को बनाने के पीछ मकसद ये है कि सभी अभियोजक या वकीलों को एक ही जगह पर मामले दर्ज करने, मामलों के बारे में जानकारी लेने आदि की सुविधा मिलेगी। इससे सेवाओं की गुणवत्ता में बढ़ोतरी होगी।
सुप्रीम कोर्ट में बहु उद्देशीय केंद्र के उद्घाटन पर वरिष्ठ वकील और राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने देश के मुख्य न्यायाधीश की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि ‘मैं बस इतना कह सकता हूं कि हमारे वर्तमान मुख्य न्यायाधीश हमेशा जल्दी में रहते हैं क्योंकि वह देश में कानूनी बिरादरी और मुकदमेबाजों, दोनों के लिए कुछ करना चाहते हैं। हम उनकी गति और भविष्य के बारे में उनकी सोच पर सुखद रूप से आश्चर्यचकित हैं। यह सुविधा केंद्र हमारे वर्तमान मुख्य न्यायाधीश द्वारा इस देश की कानूनी बिरादरी के लिए किए गए कई कामों और उनकी प्रतिबद्धता का एक उदाहरण है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button