कर्नाटक की हार का पड़ेगा भाजपा पर असर: अखिलेश

बोले- लोकसभा चुनाव में सपा ही देगी चुनौती

  • ब्रिटेन की डिप्टी हाई कमिश्नर से मिले सपा अध्यक्ष

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अखिलेश ने कहा कि कर्नाटक में भाजपा की हार का असर लोकसभा-2024 के चुनाव पर भी पड़ेगा। अखिलेश ने कहा कि यूपी में सपा ही भाजपा को मजबूत चुनौती दे रही है। उन्होंने कि सपा सरकार ने प्रदेश में कई विकास कार्य किए थे जिसे वर्तमान सरकार सहेज नहीं पा रही है।
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कार्यालय पर भारत में ब्रिटेन की डिप्टी हाई कमिश्नर क्रिस्टीना स्कॉट और उनके सहयोगियों से मुलाकात कर यहां के वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य पर चर्चा की। अखिलेश यादव ने उन्हें बड़े मंगल के अवसर पर आयोजित होने वाले भंडारों की संस्कृति की भी जानकारी दी। उन्होंने क्रिस्टीना स्कॉट को बताया कि प्रदेश में भाजपा सरकार की विकास कार्यों में रुचि नहीं है। बिजली संकट गहरा रहा है। बेरोजगारी बढ़ रही है। भाजपा के वादे के बाद भी किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई है। उन्होंने सपा शासनकाल में किए गए कार्यों को विस्तार से बताया। प्रतिनिधिमंडल में राजनीतिक मसलों के अध्यक्ष नटालिया लेह, सीनियर पॉलिटिकल इकॉनामी एडवाइजर भावना विज और अध्यक्ष राजनीतिक व द्विपक्षीय मुद्दे रिचर्ड वारलो के अलावा सपा के राजेंद्र चौधरी और प्रो. सुधीर पंवार मौजूद रहे।

राम कमल राय ने थामा कांग्रेस का हाथ

भारतीय राष्ट्रीय लोकदल के राम कमल राय ने मंगलवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कमेटी के महासचिव प्रभारी प्रशासन दिनेश सिंह ने उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई।

सूरज को दी बधाई

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के रहने वाले दिव्यांग सूरज तिवारी ने यूपीएससी परिक्षा में अपना परचम लहरा दिया है। ट्रेन हादसे में सूरज ने अपने दोनों पैर और एक हाथ को गवां दिया था। इसके बावजूद सूरज ने हिम्मत नहीं हारी और यूपीएससी परीक्षा में 917वीं रैंक हासिल कर ली। उनकी इस कामयाबी पर समाजवादी पार्टी (सपा) मुखिया अखिलेश यादव भी खुश हैं। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट करके कहा, मैनपुरी के दिव्यांग सूरज तिवारी ने आईएएस की परीक्षा पहली बार में ही निकाल कर साबित कर दिया कि संकल्प की शक्ति अन्य सब शक्तियों से बड़ी होती है. सूरज की इस ‘सूरज’ जैसी उपलब्धि के लिए हार्दिक बधाई और उज्ज्वल भविष्य के लिए अनंत शुभकामनाएं। सूरज ने लोगों के सामने एक मिसाल पेश की है कि हालात चाहे कितने भी मुश्किल क्यों न हो… लेकिन कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि सूरज के दोनों पैर व एक हाथ नहीं है और दूसरे हाथ में केवल तीन उंगलियां है, लेकिन ये उसकी मेहनत और लगन ही थी जो आज सूरज ने ये मुकाम हासिल किया है।

Related Articles

Back to top button