CBI की गिरफ्तारी के खिलाफ ‘सुप्रीम’ चौखट पर पहुंचे केजरीवाल, दिल्ली HC के आदेश को दी चुनौती

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दिल्ली की आबकारी नीति में कथित घोटाले से जुड़े CBI मामले में...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दिल्ली की आबकारी नीति में कथित घोटाले से जुड़े CBI मामले में अरविंद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी और नियमित जमानत के लिए सोमवार (12 अगस्त) को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इस दौरान केजरीवाल ने CBI की ओर से गिरफ्तारी और रिमांड को चुनौती दी है। इसके साथ ही CM केजरीवाल ने याचिका दाखिल करते हुए दिल्ली हाई-कोर्ट के फैसले को भी चुनौती दी। सूत्रों के मुताबिक केजरीवाल ने मामले पर जल्द सुनवाई की मांग की है।

मिली जानकारी के मुताबिक केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी और रिमांड आदेशों को चुनौती देते हुए उन्होंने जमानत की मांग की है। इससे अलावा उन्होंने दिल्ली उच्च न्यायालय के 5 अगस्त के फैसले की आलोचना की है। जिसमें यह कहा गया था कि केजरीवाल की गिरफ्तारी न तो अवैध थी और न ही बिना किसी उचित आधार के थी क्योंकि सीबीआई ने उनकी हिरासत और रिमांड को उचित ठहराने के लिए “पर्याप्त सबूत” पेश किए थे।

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल को ED द्वारा 21 मार्च को हिरासत में हैं लिया गया था। मई में सुप्रीम कोर्ट ने लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए 21 दिन की अंतरिम जमानत दी थी।  फिर 12 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने ईडी मामले में केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी थी, यह स्वीकार करते हुए कि उन्होंने 90 दिन से अधिक समय जेल में बिताया है। मामले में 26 जून को CBI द्वारा उनकी गिरफ्तारी के कारण वे हिरासत में ही रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button