केशव केवल बड़बोले, उनके पास कोई काम नहीं: शिवपाल यादव

सपा के राष्ट्रीय महासचिव बोले- सीएम ने उन्हें झुनझुना पकड़ाया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पर निशाना साधा। विधानभवन में शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि केशव प्रसाद मौर्य केवल बड़बोले मंत्री हैं। उनके पास कोई काम नहीं हैं। केशव अपना विभाग ठीक से नहीं चला पा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने उनको केवल झुनझुना पकड़ा दिया है। केशव प्रसाद मौर्य लखनऊ से दिल्ली और दिल्ली से लखनऊ की करते रहते हैं।
वहीं विधानसभा में सोमवार को सपा के बागी विधायकों की सीट बदल गईं। राज्यसभा चुनाव के दौरान क्रॉस वोटिंग करने वाले ज्यादातर सपा विधायक सोमवार को पीछे की सीटों पर बैठे दिखाई दिए। सपा के मुख्य सचेतक रहे मनोज पांडेय सोमवार को विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेने नहीं पहुंचे। उनकी भी सीट पीछे कर दी गई है। आगे बैठने वाले विधायक अभय सिंह व विनोद चतुर्वेदी भी पीछे बैठे रहे। राकेश प्रताप सिंह जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह के बगल में बैठे दिखे। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की सीट पर जहां अखिलेश यादव बैठते थे, वहां माता प्रसाद पांडेय बैठे। उनके बगल में जिस सीट पर अवधेश प्रसाद बैठते थे अब वह सीट सपा के वरिष्ठ सदस्य शिवपाल सिंह यादव को आवंटित कर दी गई है।

मनोज पांडेय की अनुपस्थिति रही चर्चा का विषय

मुख्य सचेतक रहे मनोज पांडेय की जगह सपा के नए मुख्य सचेतक कमाल अख्तर बैठे हुए व्यवस्था संभालते नजर आए। मनोज पांडेय करीब 12 वर्षों में पहली बार विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेने नहीं पहुंचे। उनकी अनुपस्थिति चर्चा का विषय रही। वहीं, राज्यसभा चुनाव में सपा का विरोध करने वाली व लोकसभा चुनाव में साइकिल से दूरी बनाने वाली पल्लवी पटेल पूर्व की तरह अपने स्थान पर ही बैठी दिखाई दीं।

अयोध्या में भूमि घोटाले की जांच हो : अवधेश प्रसाद

समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद ने अयोध्या शहर और उसके आसपास कथित भूमि घोटाले की जांच की मांग की और दावा किया कि भाजपा ने क्षेत्र के लोगों को धोखा दिया है। लोकसभा में बजट पर बहस में भाग लेते हुए, प्रसाद ने आरोप लगाया कि भाजपा अयोध्या के नाम पर राजनीति और व्यापार में लगी हुई है और इसलिए, शहर के लोगों ने भगवा पार्टी को खारिज कर दिया है। प्रसाद पिछले आम चुनाव में उत्तर प्रदेश के फैजाबाद निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा के लिए चुने गए थे जिसके अंतर्गत अयोध्या आता है। उन्होंने दावा किया, बजट में अयोध्या और उत्तर प्रदेश का कोई जिक्र नहीं है। भाजपा ने अयोध्या के नाम पर केवल राजनीति और व्यापार किया है। भाजपा ने अयोध्या के लोगों को चोट पहुंचाई है। प्रसाद ने दावा किया कि भाजपा देश से सफाया हो जाएगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी 2027 में यूपी में और 2029 में पूरे देश में हार जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button