खरगे-अखिलेश गरजे : 4 जून को बीजेपी सरकार की विदाई तय

  • सपा-कांगे्रस की संयुक्त वार्ता में साझा किए गये विचार
  • बनने जा रही इंडिया गठबंधन की नई सरकार : खरगे
  • नेताओं का वादा- सभी गारंटी पूरी करेंगे, देंगे 10 किलो राशन
  • भाजपा को जितना चढऩा था चढ़ चुकी अब लुढ़के गी : अखिलेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे व सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बुधवार को संयुक्त रूप से यूपी की राजधानी लखनऊ में प्रेसवार्ता की। दोनों नेताओं ने इस वार्ता के दौरान जहां बीजेपी व मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला तो वहीं आगामी लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन की जीत का दावा करते हुए कहा कि सरकार आई तो हम लोगों से की गई सभी गारंटी पूरी करेंगे। खाद्य सुरक्षा कानून हम लाये। हम 10 किलो राशन देंगे। हमने कर्नाटक, तेलंगाना में गारंटी लागू की है और जब हम सत्ता में आएंगे तो ऐसा करेंगे। खरगे ने आश्वासन दिया कि 4 जून को इंडिया ब्लॉक भारत में सरकार बनाएगा। मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि चुनाव के चार चरण पूरे हो चुके हैं, इंडिया ब्लॉक मजबूत स्थिति में है और लोगों ने पीएम मोदी को जाने देने का फैसला किया है। 4 जून को इंडिया गठबंधन सरकार बनाएगा। लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए यह चुनाव महत्वपूर्ण है।

जनता 140 सीट के लिए भी तरसा देगी : अखिलेश

लोकसभा चुनाव के पाँचवें चरण से पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार हमला किया है। लखनऊ में इंडिया गठबंधन की संयुक्त प्रेसवार्ता में सपा अध्यक्ष ने कहा कि ये देश को बचाने की लड़ाई है। अब नकारात्मक राजनीति का समय खत्म हो रहा है। उन्होंने दावा किया 4 जून को भाजपा की सरकार जा रही है और इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। अखिलेश यादव ने कहा कि चौथे चरण के चुनाव के बाद बीजेपी का झूठ जितना पहाड़ चढऩा था वो चढ़ चुका है और अब वो चोटी से लुढ़कना शुरू हो गया है। उनका काउंट डाउन के साथ-साथ माउंटेन डाउन भी शुरू हो गया है। 4 जून को फ्रीडम ऑफ प्रेस का दिन होगा। बीजेपी अपने ही नकारात्मक नैरेटिव में उलझ गई है। दस साल दिल्ली की और सात साल यूपी की सरकार में उनकी हर बात झूठी निकली ।

बुंदेलखंड में भाजपा खंड-खंड होगी

अखिलेश यादव ने कहा, बुंदेलखंड के लोग भाजपा को खंड खंड कर देंगे। वहां पर भाजपा का खाता खुलने वाला नहीं है। इंडिया गठबंधन यूपी में 79 सीट जीत रहा है और बस क्योटो (वाराणसी) में लड़ाई में है। जो नौजवान देख रहा है कि उसकी हर परीक्षा लीक हुई। ये सरकार नौकरी नहीं देना चाहती, जिससे उनका भविष्य खराब हो रहा है। किसान, नौजवान, व्यापारी हर वर्ग के लोग इन्हें सुन-सुनकर थक गए हैं। इसलिए परिवर्तन होना तय है। सपा नेता ने कहा कि आज लोकतंत्र को खतरा है। ये लोकतंत्र के पीछे तो पड़े ही हमारी और आपकी जान के भी पीछे पड़े हैं। जो वैक्सीन हमारे शरीर में चली गई बताइए उसे ये कैसे वापस लेंगे। हर संस्था को इन्होंने ख़त्म कर दिया है।

विपक्षी दल के नेताओं को नामांकन से रोका जा रहा : खरगे

हम सभी को देश के भविष्य, लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए मिलकर काम करना चाहिए अन्यथा हम फिर से गुलाम बन जायेंगे। अगर वहां लोकतंत्र नहीं बल्कि निरंकुशता और तानाशाही होगी तो आप अपनी विचारधारा वाले को कैसे चुनेंगे? जहां भी बीजेपी का कोई बड़ा नेता चुनाव लड़ रहा है, वहां विपक्षी दल के नेताओं को नामांकन दाखिल करने से रोका जा रहा है। मैंने हैदराबाद में देखा कि बीजेपी की एक महिला उम्मीदवार बुर्का उतारकर महिलाओं की पहचान की जांच कर रही थीं। क्या इसी तरह स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराए जाते हैं? आज देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई है। एक तरफ, गरीबों के पक्ष में लडऩे वाली पार्टियां हैं। दूसरी तरफ, अमीरों के पक्ष में खड़े होने वाले लोग हैं।

कांग्रेस ने देश को बहुत कुछ दिया

उन्होंने कहा, हमने (कांग्रेस) देश को बहुत कुछ दिया है। महात्मा गांधी ने आजादी दिलाई, जवाहर लाल नेहरु ने लोकतंत्र की बुनियाद डाली, डॉ. बाबा साहब अंबेडकर ने संविधान लिखा… ये लोग (भाजपा) इसे बदलने की कोशिश कर रहे हैं हम ये नहीं कहते कि हमारे पास इसे साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं है। पहली बार आरएसएस के नेता मोहन भागवत ने कहा था कि अगर हम आएंगे तो हम संविधान में बदलाव लाएंगे…. उत्तर प्रदेश में तो भाजपा नेता संविधान बदलने की बातें करते ही रहते हैं और मुझे हैरानी होती है कि पीएम मोदी इस पर चुप बैठे रहते हैं… ये देश, संविधान और लोकतंत्र को बचाने का विषय है।

अब्बास अंसारी को ‘सुप्रीम’ इजाजत

  • पिता मुख्तार की प्रार्थना सभा में हो सकेंगे शामिल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को अपने दिवंगत पिता के लिए होने वाले प्रार्थना कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति दे दी। 10 से 12 जून तक अब्बास को कासगंज जेल से लाकर गाजीपुर जेल में रखा जाएगा। जेल से उसे तीन दिन तक पुलिस हिरासत में सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक अपने घर जाने दिया जाएगा। फिर 13 जून को उसे वापस कासगंज जेल लाया जाएगा। कोर्ट ने कहा कि जेल से बाहर रहने के दौरान अब्बास न कोई भाषण देगा और न मीडिया से बात करेगा। दरअसल इस साल ही 28 मार्च को दिल के दौरे से जान गंवाने वाले मुख्तार अंसारी को गाजीपुर के मोहम्मदाबाद में दफन किया गया था। कई संगीन आपराधिक मुकदमों में आरोपी अब्बास कासगंज जेल में बंद है। उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की की तबीयत खराब होने पर जेल प्रशासन उन्हें रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले आया, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही थी ।

न्यूजक्लिक के संपादक प्रबीर पुरकायस्थ को मिली राहत

  • शीर्ष कोर्ट ने रिमांड और गिरफ्तारी को अवैध माना
  • ट्रायल कोर्ट के समक्ष जमानत बांड प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। यूएपीए मामले में न्यूजक्लिक के संस्थापक और प्रधान संपादक प्रबीर पुरकायस्थ को आज सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है। वकील अर्शदीप खुराना ने कहा कि कोर्ट ने उन्हें रिहा करने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तारी और रिमांड की कार्यवाही को अवैध माना है और पुरकायस्थ की रिहाई का निर्देश दिया है। ट्रायल कोर्ट के समक्ष जमानत बांड प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया। अर्शदीप खुराना ने कहा कि हम शुरुआत से कहते आए हैं कि उनके खिलाफ पूरी कार्यवाही अवैध थी और गिरफ्तारी का तरीका भी अवैध था। यह आदेश जस्टिस बी आर गवई और संदीप मेहता की पीठ ने जारी किया।

सवालों के घेरे में आई थी दिल्ली पुलिस

सुप्रीम कोर्ट ने 30 अप्रैल को पोर्टल न्यूजक्लिक के संपादक प्रबीर पुरकायस्थ को गिरफ्तारी के बाद उनके वकील को सूचित किए बिना मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने में जल्दबाजी के लिए दिल्ली पुलिस पर सवाल उठाए थे। जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस संदीप मेहता की पीठ ने इस तथ्य पर भी हैरानी जताई कि पुरकायस्थ के वकील को रिमांड आवेदन दिए जाने से पहले ही रिमांड आदेश पारित कर दिया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button