जानें इत्र कारोबारी याकूब मलिक के घर से कितने करोड़ मिले

Know how many crores got from the house of perfume businessman Yakub Malik

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

कन्नौज। उत्तर प्रदेश में एक और इत्र कारोबारी के घर से करोड़ों रुपए के नोटों की गड्डी मिली है। पीयूष जैन के घर से करोड़ों के कैश मिलने के बाद आयकर विभाग की टीम को कन्नौज में एक अन्य इत्र कारोबारी मोहम्मद याकूब मलिक के घर से बड़ी संख्या में कैश मिला है। बताया जा रहा है कि मलिक के घर पर करीब 4 घंटे तक मशीन के जरिए नोटों की गिनती हुई है और 3-4 करोड़ रुपए की नकदी मिली है। इतना ही नहीं, खबर यह भी है। कि छापेमारी में कुछ सोने भी बरामद किए गए हैं।

इसकी जानकारी नोटों की गिनती में शामिल एक बैंककर्मी ने दी है। हालांकि, अबतक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, बता दें कि कन्नौज में इत्र कारोबारी मोहम्मद याकूब मलिक के घर पर बीते 24 घंटे से अधिक समय से आयकर विभाग की टीम छापेमारी कर रही है। दरअसल, एचएडीएफसी बैंक के कर्मचारी कैश गिनने की मशीन लेकर मलिक मियां (याकूब मलिक के पिता) के आवास पर पहुंचे थे. यहां मशीने के जरिए नोटों की गिनती करीब 4 घंटे तक चली। नोटों की गिनती में शामिल एक बैंक कर्मी ने बाहर आकर बताया कि इन तीन-चार घंटों की गिनती में करीब 2 से 4 करोड़ की नकदी बरामद हुई है।

बैंककर्मी की मानें तो इसके आलावा कुछ मात्रा में गोल्ड भी पाया गया है। फिलहाल, मोहम्मद याकूब के मंडई आवास में रुपए की काउंटिंग खत्म हो गई है और मशीन को वापस बैंक भेज दिया गया है। फिलहाल, आयकर विभाग की टीम अभी भी याकूब मलिक के घर में ही मौजूद है और इनकम टैक्स की जांच अब भी जारी है। बताया जा रहा है कि छापेमारी पूरी होने के बाद ही आयकर विभाग की टीम बरामदगी का ब्योरा देगी। फिलहाल, याकूब मलिक के अन्य ठिकानों पर छापेमारी से संबंधित कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button