लालू यादव का बड़ा बयान, कहा- अगस्त तक गिर सकती है केंद्र सरकार 

RJD के 28 वां स्थापना दिवस के मौके पर शुक्रवार (5 जुलाई) को बिहार की राजधानी पटना में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: RJD के 28 वां स्थापना दिवस के मौके पर शुक्रवार (5 जुलाई) को बिहार की राजधानी पटना में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में RJD सुप्रीमो लालू यादव भी शामिल हुए। वहीं सभा को संबोधित करते हुए लालू यादव ने केंद्र सरकार को लेकर बड़ा बयान दे दिया है। लालू यादव ने कहा कि अगस्त माह में केंद्र की मोदी सरकार गिर जाएगी। देश में ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनेगी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली की सरकार बेहद कमजोर सरकार है। हो सकता है कार्यकाल पूरा न कर पाए। अगस्त तक केंद्र सरकार गिर सकती है। इधर, गंगा के बढ़े जलस्तर को देखते हुए राजधानी पटना के कच्ची दरगाह से वैशाली जिले के राघोपुर को जोड़ने वाले गंगा नदी पर बने दो पीपा पुल को खोल दिया गया है। दोनों पीपा पुल के खुल जाने से अब राजधानी पटना का राघोपुर से संपर्क पूरी तरह टूट गया है।

दिल्ली की सरकार बेहद कमजोर सरकार: लालू यादव

आपको बता दें कि लालू यादव ने कहा कि पार्टी का आज 28 वां स्थापना दिवस है। इसके साथ ही RJD का जन्म दिल्ली के बिहार भवन में हुआ था। RJD सुप्रीमो ने कहा कि सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से तैयार रहने की अपील करता हूं, क्योंकि चुनाव कभी भी हो सकते हैं। दिल्ली में मोदी सरकार बहुत कमजोर है। इसके आगे उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव के नेतृत्व में हम अब चुनाव लड़ेंगे। अब तेजस्वी यादव RJD की कमान संभालेंगे।

वहीं इस दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव NDA सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि लोग कहते हैं कि डबल इंजन की सरकार है। लगभग 20 दिनों के अंदर एक दर्जन से अधिक पुल गिर चुके हैं। रेल दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। बिहार में अपराध चरम सीमा पर है। पेपर लीक हो रहा है, लेकिन डबल इंजन सरकार के लोग इस पर बोलने के लिए तैयार नहीं हैं। बोलते हैं तो कहते हैं कि सब तेजस्वी ने किया है। मैं मुख्यमंत्री और BJP के नेताओं को चुनौती देता हूं कि जो-जो पुल गिरे हैं उनकी स्वीकृति, टेंडर, शिलान्यास, उद्घाटन की तिथि जारी कर दें सब दूध का दूध और पानी हो जाएगा।

RJD के स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में तेजस्वी यादव ने अपने संबोधन में कहा कि ’27 साल से आरजेडी सभी के लिए संकल्पित है। RJD दूसरी बार सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। इसका पूरा श्रेय कार्यकर्ताओं को जाता है। जनता दल से अलग होकर कई पार्टियां बनी। सभी ने लालच में अपनी विचारधारा बदली। सभी दलों ने बीजेपी से समझौता किया। RJD इकलौती पार्टी है जिसने BJP के साथ कभी समझौता नहीं किया।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • आरजेडी के स्थापना दिवस कार्यक्रम में लालू यादव ने कई मुद्दों पर खुलकर अपनी बात रखी है।
  • वहीं, इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार को लेकर बड़ा बयान दे दिया है।
  • तेजस्वी यादव ने कहा कि अब माई के साथ बाप की भी पार्टी है।
  • इस लोकसभा में 9 प्रतिशत वोट आरजेडी का बढ़ा है।
  • NDA का 5 फीसदी वोट कम हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button