आप का साथ दें, धर्म भी हमारे साथ

सीएम केजरीवाल ने कहा- कुरूक्षेत्र में भगवान कृष्ण हमारे साथ हैं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी के साथ धर्म है और लोगों से यह तय करने को कहा कि वे धर्म के साथ हैं या अधर्म के साथ। हरियाणा के कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लोगों से इस सीट से आप के उम्मीदवार सुशील गुप्ता को वोट देने का आग्रह किया। आप और कांग्रेस गठजोड़ के तहत हरियाणा में लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं।
समझौते के तहत, आप राज्य की कुल 10 संसदीय सीट में से एकमात्र कुरुक्षेत्र सीट पर चुनाव लड़ेगी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)-जननायक जनता पार्टी (जजपा) सरकार पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली सरकार ने हरियाणा को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने कहा कि अब, हर कोई चाहता है कि खट्टर सरकार जाए। कुरुक्षेत्र सीट पर आप की जीत सुनिश्चित करें…आगे खट्टर की सरकार जाने की खबर आएगी। जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने महाभारत का जिक्र किया और कहा कि कुरुक्षेत्र एक पवित्र भूमि है जहां धर्मयुद्ध लड़ा गया था। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ मौजूद आप संयोजक केजरीवाल ने कहा कौरवों के पास सब कुछ होने के बावजूद पांडवों की जीत हुई थी। उन्होंने कहा, पांडवों के पास क्या था? भगवान श्री कृष्ण उनके साथ थे। केजरीवाल ने कहा, आज हमारे पास क्या है। हम बहुत छोटे हैं। भगवान श्री कृष्ण हमारे साथ हैं। भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा, उनके पास सब कुछ है। उनके पास सभी शक्तियां हैं। उनके पास आईबी, सीबीआई, ईडी है। केजरीवाल ने उपस्थित लोगों से कहा, हमारा धर्म हमारे साथ है। यह धर्म और अधर्म की लड़ाई है और आपको यह तय करना होगा कि आप धर्म के साथ हैं या अधर्म के साथ। उन्होंने कहा कि भाजपा दावा कर रही है कि वह लोकसभा चुनाव में 370 सीट जीतने जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा, वे खुलेआम कह रहे हैं कि उन्हें आपके वोट की जरूरत नहीं है। केजरीवाल ने कहा, मैं दिल्ली से हाथ जोडक़र आपसे वोट मांगने आया हूं। सुशील गुप्ता जी आपका वोट मांगने के लिए घर-घर जा रहे हैं। हमें चुनाव जीतने के लिए आपके वोट की जरूरत है। उन्हें (भाजपा को) आपके वोट की जरूरत नहीं है।

देश में दो तरह के लोग हैं एक देशभक्त और दूसरे अंधभक्त

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में दो तरह के लोग हैं। उन्होंने कहा कि एक देशभक्त हैं और दूसरा अंधभक्त हैं। उन्होंने कहा, जो देशभक्त हैं वे मेरे साथ आएं…हमें अंधभक्त की जरूरत नहीं है। हरियाणा के भाजपा सांसदों की आलोचना करते हुए केजरीवाल ने दावा किया कि उन्होंने राज्य के लोगों के लिए कभी कुछ नहीं किया। केजरीवाल ने कहा, आप पिछले दो लोकसभा चुनावों से सभी 10 सीटें भाजपा को दे रहे हैं। मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि इन 10 सांसदों ने पिछले 10 साल में आपके लिए क्या किया। एक काम बताओ जो उन्होंने किया…उन्होंने कुछ नहीं किया। उन्होंने सवाल किया, वे आपके सांसद नहीं हैं। वे भाजपा सांसद हैं। वे भाजपा के गुलाम हैं। जब आपने पिछले 10 वर्षों में इतनी सारी समस्याओं का सामना किया, तो वे कहां थे। उन्होंने हरियाणा के पहलवानों का मुद्दा भी उठाया, जिन्होंने पिछले साल महिला पहलवानों के यौन उत्पीडऩ के आरोप में तत्कालीन भारतीय कुश्ती महासंघ प्रमुख के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था।

Related Articles

Back to top button